पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

भास्कर अभियान:रेल पुलिस ने यात्रियों को मास्क के प्रयोग के साथ शोसल डिस्टेंसिंग का पालन कराने का लिया संकल्प

बेतिया10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • नरकटियागंज रेल पुलिस व आरपीएफ ने कोरोना काल में मास्क की उपयोगिता पर की परिचर्चा

पूरा देश कोरोना महामारी से लड़ रहा है। इस महामारी से अब तक कई जानें भी जा चुकी है। अभी भी लाखों लोग संक्रमित हैं। ऐसे में जब तक कोरोना महामारी से बचने के लिए इसका वैक्सीन नहीं बन जाता तब तक मास्क हीं एकमात्र इसे रोकने का विकल्प है। उक्त बातें नरकटियागंज रेल थानाध्यक्ष संतोष कुमार ने दैनिक भास्कर का अभियान( मास्क हीं वैक्सीन) के तहत नरकटियागंज रेल थाना में संकल्प सभा के दौरान कही। उन्होंने कहा कि भास्कर परिवार का यह अभियान बेहद सराहनीय है।

अभियान के तहत नरकटियागंज रेलवे स्टेशन से होकर आनेवाली सभी ट्रेनों के यात्रियों तथा प्लेटफार्म पर आनेवाले यात्रियों को जागरूक करेंगे। रेल थानाध्यक्ष ने कहा कि कोरोना का जब तक वैक्सीन नहीं आ जाता है तब तक मास्क हीं एकमात्र बचाव का रास्ता है। किसी भी बीमारियों से फैलने की स्थिति में इंसान इसके बचाव के प्रति चिंतित रहता है। मानव अकेली ऐसी प्रजाति है जो बिना जाने अपने हाथों से चेहरा को छूता रहता है। ऐसी स्थिति में कोरोना वायरस (कोविड -19) बीमारी के फैलने की आशंका अधिक बढ़ जाती है। इसलिए जब भी कहीं निकले मास्क का उपयोग अवश्य करें।

आरपीएफ माइकिंग कराकर करेगा यात्रियों को जागरूक
नरकटियागंज रेलवे स्टेशन पर प्रवेश करने वाले सभी रेल कर्मचारियों एवं यात्रियों को नियमित मास्क पहनने तथा शारीरिक दूरी बनाए रखने के लिए माईकिंग कर यात्रियों को जागरूक किया जाएगा। आरपीएफ के पोस्ट कमांडर बीके तिवारी ने कहा कि कोरोना से बचने के लिए मास्क ही एक सुरक्षा कवच है। जब तक कोरोना का कोई वैक्सीन नहीं आ जाता तब तक मास्क ही कोरोना का बचाव है। इसके लिए आरपीएफ की पूरी टीम नियमित यात्रियों को जागरूक करेंगे। अवसर पर रेल थाना के आमोद पासवान, आरपी गुप्ता, मोहम्मद अकबर, अर्जुन पाल, विद्यंम रविदास, आरपीएफ से लालबाबू राम, सुनील पांडेय, राजेश्वर महतो, रोहित कुमार समेत एसएसबी जवान आदि उपस्थित थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- चल रहा कोई पुराना विवाद आज आपसी सूझबूझ से हल हो जाएगा। जिससे रिश्ते दोबारा मधुर हो जाएंगे। अपनी पिछली गलतियों से सीख लेकर वर्तमान को सुधारने हेतु मनन करें और अपनी योजनाओं को क्रियान्वित करें।...

और पढ़ें