पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

हादसा:घर के सामने खाेदे गए गड्ढे में जमा था बारिश का पानी, नहाने के क्रम में दो सगी बहनें डूबीं, मौत

बेतिया4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

पश्चिम चंपारण जिले के पटखौली एवं श्रीनगर थाना क्षेत्र में तीन लोगों की मौत मंगलवार को डूबने से हो गई। डूबने वालों में दो सगी बहने तथा एक युवक शामिल है। युवक की लाश को पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए जीएमसीएच भेजा है। लेकिन दोनों सगी बहनों की लाशों को परिजन बिना पोस्टमार्टम कराए घर ले गए है।  बताया जाता है कि पटखौली निवासी हरेंद्र यादव की दोनों बेटिया नीतू व मिक्की मंगलवार को अपने घर के सामने खोदे गए गड्‌ढे में जमे बारिश के पानी में स्नान कर रही थी। काफी देर बाद जब वह नहीं आयी तो परिजन खोजबनी करना शुरू कर दिए। इसी बीच दोनों की लाश गढ़े में तैरती मिली। जिसके बाद परिजन उसे लेकर बगहा अनुमंडलीय अस्पताल गए। जहां डाॅ. रुबी कुमारी ने जांच के बाद दोनों को मृत घोषित कर दिया। डाॅ. रुबी ने बताया कि दोनों बच्चियां मृत ही अस्पताल में लायी गई थी। उन्होंने बताया कि परिजन बिना पोस्टमार्टम कराए ही लाश को लेकर घर चले गए। 

लड़कियों के परिजनों ने पोस्टमॉर्टम से किया इनकार, पुलिस के दबाव पर हुए तैयार 

  • सोमवार से लापता था पन्नालाल यादव

इधर, श्रीनगर थाना के सूर्यपुर में गंडक नदी में मिले युवक की लाश के संबंध में पूर्व पंचायत समिति मिन्टू राय ने बताया कि युवक पन्नालाल यादव (20) हरेन्द्र यादव का पुत्र है जो सोमवार की शाम से लापता बताया जा रहा था। मंगलवार सुबह पन्नालाल के डूबने की खबर मिलने पर उसकी खोजबीन शुरू की गई। जिसके बाद उसका शव नदी से निकाला गया। पन्नालाल गंडक नदी में कैसे डूबा इसका पता नहीं चल पाया है। 

  • घट बढ़ रहा नदी का जल स्तर, बरतें एहतियात

जिले में नदियों के जल स्तर में लगातार बढ़ोतरी व कमी हो रही है। सोमवार की रात गंडक नदी का जलस्तर एक लाख क्यूसेक से अधिक था। जबकि मंगलवार दोपहर में वह घटकर 90 हजार क्यूसेक के आसपास पहुंच गया है। ऐसे में नदियों के किनारे बसने वाले जिले के लोगों को एहतियात बरतना चाहिए। बच्चों को नदी, गडढ़ों व तालाबों में स्नान करने जाने व उसके पास जाने से रोके।
पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया बच्चियों की लाश : पटखौली पुलिस को इसकी जानकारी लगते ही पुलिस के पहल पर परिजन देर शाम दोनों बच्चियों की लाश को लेकर फिर से अनुमंडल अस्पताल पहुंचे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कड़ी मेहनत और परीक्षा का समय है। परंतु आप अपने लक्ष्य को प्राप्त करने में सफल रहेंगे। बुजुर्गों का स्नेह व आशीर्वाद आपके जीवन की सबसे बड़ी पूंजी रहेगी। परिवार की सुख-सुविधाओं के प्रति भी आपक...

और पढ़ें