पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

राहत:बाघिन को मानपुर मानसरोवर झील के पास से किया गया रेस्क्यू, बेहोश करने के लिए दिया दो इंजेक्शन

बेतिया9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पिछले दिनों में बाघिन ने 3 लोगों को मार डाला था, वहीं दो लोगों को जख्मी किया था

वाल्मिकी व्याघ्र परियोजना के मंगुराहा रेंज स्थित मानसरोवर झील के पास से आदमखोर हो चुकी बाघिन को रेस्क्यू कर लिया गया हैं। मंगुराहा रेंज के रेंजर सुनील कुमार पाठक ने बताया कि बाघिन को रेस्क्यू कर लिया गया हैं। एक पखवाड़े से बाघिन के हमले में कुल तीन लोगों कि जान जा चुकी हैं। दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थें। वही दर्जनों मवेशियों को बाघिन अपना निवाला बना चुकी हैं। हादसे के बाद विभाग ने गुरुवार दोपहर 2 बजे के करीब उसे मानपुर फॉरेस्ट के मानसरोवर झील के पास से रेस्क्यू कर लिया गया हैं। वही 4 बजे उक्त बाघिन को पटना लेकर वन विभाग के अधिकारी चलें गए हैं। हमलावर हो चुकी टी-3 बाघिन का लोकेशन कभी डोहरम नदी तो कभी लौखनीया एंटी पेंचींग के पास पगमार्क मिल रहा था। बुधवार को वन विभाग के अधिकारियों को मानसरोवर के पास उक्त बाघिन का पगमार्क मिला था।

पटना भेजी गई बाघिन
रेंजर सुनील कुमार पाठक ने बताया कि हमलावर टी-3 बाघिन हर वक्त अपना ठिकाना बदल रही थी। उन्होंने बताया कि निदेशक हेमकांत राय के नेतृत्व में पटना से चिड़ियाघर से आए डा. समरेन्द्र बहादुर सिंह, ट्रेंकुलाइजर गन के स्पेशलिस्ट विवेक कुमार भरद्वाज, डबल्यू-डब्ल्यू एफ के डा. कमलेश कुमार मौर्य, वाल्मिकी वाघ्रय के डा. मनोज कुमार टोनी के सहयोग से बाघिन को रेस्क्यू किया गया है। बाघिन को पटना भेज दिया गया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें