पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आक्रोश:सेविका-सहायिका का चयन नहीं होने से लोगों में आक्रोश

बेतिया9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

बेलसंडी पंचायत के वार्ड नंबर 6 व 13 में प्रतिनियुक्त बीडीओ के नहीं पहुंचने के कारण वार्ड नंबर 6 में सेविका व वार्ड नंबर 13 में सहायिका का चयन नहीं हो सका। जबकि उक्त दोनों वार्डों में जिला द्वारा प्रतिनियुक्त महिला पर्यवेक्षिका अर्चना तिवारी पहुंच चुकी थी। वार्ड नंबर 13 में सहायिका पद पर रिंकी कुमारी का चयन वरीयता के अधार पर कर दी गई थी। परंतु एसडीओ द्वारा प्रतिनियुक्त वरीय पदाधिकारी बीडीओ अजय प्रकाश राय के नहीं पहुंचने के कारण वहां सहायिका का चयन नहीं हो सका। वार्ड नंबर 13 के मुन्ना राम, प्रेम सागर राम, भोला राम, रंजन कुमार राम, मनोज कुमार रावत, प्रेमसागर राम, रीना देवी, बबिता देवी व बिंदा देवी ने आक्रोश व्यक्त करते हुए कहा कि पूर्व में चार बार ग्राम सभा का आयोजन किया जा चुका है।

परंतु विभागीय उदासीनता के कारण वार्ड नंबर 13 में सहायिका का चयन होने के बावजूद भी बीडीओ के नहीं रहने के कारण चयन पत्र नहीं दिया जा सका। जिससे पोषक क्षेत्र के लोगों में पदाधिकारी के प्रति काफी आक्रोश हैं। इधर, बीडीओ का कहना हैं कि भितिहरवा पंचायत के वार्ड नम्बर तीन में विशेष ग्राम सभा में सेविका तथा मंझरीया पंचायत के वार्ड नम्बर दो में भी सेविका का चयन कर लिया गया हैं। परंतु समय के व्यस्तता के कारण बेलसंडी, सीट्ठी व मेहनौल में आयोजित विशेष ग्राम सभा में नही पहुंच पाएं। जिससे चयन नहीं हो सका।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें