पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बंद कर देते थे खाना-पानी:बाइक के लिए ससुराल वालाें ने रूना काे गला दबाकर मारा, शव फंदे से लटकाया

बेतिया/सिकटा14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • छाेटे भाई काे शादी में मिली थी बाइक, इसीलिए रूना काे कर रहे थे प्रताड़ित

बलथर थाना के डमरापुर गांव में दहेज में बाइक के लिए ससुराल वालों ने विवाहिता की गला दबाकर हत्या कर दी। हत्या करने के बाद आत्महत्या का रूप देने के लिए शव को फंदे से लटका दिया। हत्याकांड को अंजाम देने के बाद ससुराल वाले घर छोड़कर फरार हो गए। सूचना ग्रामीणों ने बलथर पुलिस को दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घर छोड़ कर भाग रहे मृतका रूना देवी के ससुर डोमा साह व देवर जितेंद्र साह को गिरफ्तार कर लिया है। लाश कब्जे में लेकर पोस्टमाॅर्टम कराकर मायके वालों को सौंप दी है। बलथर थानाध्यक्ष प्रकाश कुमार ने बताया कि फरार अन्य हत्यारोपियों की गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी की जा रही है। फरार रहने की स्थिति में हत्यारोपियों की चल-अचल संपत्ति कुर्क की जाएगी। मुफस्सिल थाना के पूर्वी करगहिया निवासी विवाहिता के पिता जवाहर साह ने बताया कि उसकी बेटी रूना की शादी करीब छह वर्ष पहले बलथरपुर के डमरापुर निवासी डोमा साह के पुत्र राजू साह से हिंदू रीति रिवाज से हुई थी। शादी के बाद कुछ दिनों तक सब कुछ ठीक-ठाक चल रहा था। लेकिन, इधर करीब ढाई साल से ससुराल वाले रूना को बाइक के लिए शारीरिक व मानसिक रूप से प्रताड़ित करने लगे। कभी-कभी पिटाई कर खाना देना बंद कर देते थे। इसको लेकर कई बार समझौता हुआ।

बेटी काे प्रताड़ना से बचाने के लिए पिता ने खरमास बाद बाइक देने की कही थी बात

जवाहर साह ने बताया कि जब उसके दामाद के छोटे भाई की शादी हुई तो उन्हें दहेज में बाइक मिली। उसके बाद से ही ससुराल वाले बाइक की मांग करने लगे। काफी समझौता के बाद खरमास बाद बाइक देने की बात कही गई थी। इसी बीच पति राजू कुमार, ससुर डोमा साह, सास, देवर जितेंद्र साह व उसकी पत्नी करीना देवी ने रूना की हत्या गला दबाकर कर दी। लाश को फंदे से लटकाकर फरार हो गए। उन्होंने बताया कि मंगलवार की रात ग्रामीणों ने बेटी की हत्या की सूचना दी। तब वह अपने परिजनों के साथ बहन के ससुराल पहुंचे।

लॉकडाउन के कारण छूट गया था रूना के पिता और भाई का राेजगार, इसीलिए मांग पूरी करने में हुई देरी

रूना के भाई बलिराम ने बताया कि अगर लॉकडाउन नहीं लगा होता तो रूना के ससुराल वालों काे दहेज में बाइक की मांग पूरी कर देते। तब उसकी बहन की शायद ससुराल वाले हत्या नहीं करते, वह जीवित होती। उसने कहा कि लॉकडाउन के कारण रोजगार छूट गया था, पैसे की कमी हो गई थी। फिर भी जब जब रूना के ससुराल वाले उसके साथ मारपीट करते थे, तब तब समझौता करा बाइक की मांग हर हाल में पूरी करने की बात कही गयी थी। हत्याकांड के पांच-छह दिन पहले भी उनकी बहन से पति, ससुर, सास, देवर व देवरानी ने मारपीट की थी। इसकी सूचना जब विवाहिता ने मायके वालों को दी, तब वे उसके ससुराल पहुंच खरमास बाद बाइक देने की बात कह चले आए।

पिता ने कराई प्राथमिकी ससुर सहित दो गिरफ्तार

मुफस्सिल थाना के पूर्वी करगहिया निवासी मृतका के पिता जवाहर साह के बयान पर पुलिस ने मृतका के पति राजू साह, ससुर डोमा साह, देवर सत्येंद्र साह, देवरानी करीना देवी, सास के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। पुलिस ने ससुर व देवर को मौके से गिरफ्तार कर लिया है। अन्य आरोपी फरार बताए गए है। पुलिस आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप में काम करने की इच्छा शक्ति कम होगी, परंतु फिर भी जरूरी कामकाज आप समय पर पूरे कर लेंगे। किसी मांगलिक कार्य संबंधी व्यवस्था में आप व्यस्त रह सकते हैं। आपकी छवि में निखार आएगा। आप अपने अच...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser