पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

निरीक्षण:शिवगंज में स्वच्छता समिति की टीम ने किया निरीक्षण

बेतिया25 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

शहर के शिवगंज वार्ड संख्या- 7 के दलित बस्ती में जलजमाव से निदान को लेकर सभापति की अध्यक्षता में नगर परिषद के स्वच्छता समिति की टीम ने पूरे मोहल्ले का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने जलजमाव एवं जल निकासी की व्यवस्था को लेकर जानकारी लिया। उपसभापति रत्नेश कुमार उर्फ बबलू सर्राफ ने बताया कि शहर के वार्ड नंबर 7 में जलजमाव से लोगों को काफी परेशानी है। इस परेशानी को मुक्ति दिलाने के लिए नगर परिषद प्रशासन एवं जनप्रतिनिधि काफी प्रयासरत हैं। उन्होंने बताया कि वार्ड नंबर 7 में तत्काल जल निकासी के लिए एक पंप सेट लगाया गया है।

पंपसेट संचालित करने के लिए अतिरिक्त दो मजदूरों को नियमित लगाया गया है। दोनों मजदूर नियमित पंप सेट का संचालन करेंगे। साथ ही उपसभापति ने बताया कि वार्ड पार्षद की मदद से दलित बस्ती के पानी की निकासी के लिए एक नई जगह पर लगभग 4 पाइप लगाकर जल निकासी की व्यवस्था भी किया गया है। साथ ही उन्होंने बताया कि दलित बस्ती के जल निकासी को लेकर नगर परिषद की ओर से पहले ही पीसीसी सड़क एवं नाला निर्माण का निविदा प्रक्रिया पूरा कर लिया गया है।

जल्द ही दलित बस्ती में पक्का नाला एवं पीसीसी सड़क का निर्माण कराया जाएगा। वहीं निरीक्षण के दौरान सफाई कर्मी को हिदायत देते हुए उपसभापति ने कहा कि निकासी होने के बाद नियमित ब्लीचिंग पाउडर एवं दवा का छिड़काव करें तथा सफाई पर विशेष ध्यान दें। स्वच्छता समिति सदस्य सह वार्ड पार्षद अनिल कुमार, रमेश कुमार, जय प्रकाश, अभिनव कुमार, दीपक कुमार समेत सफाई मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही है। व्यक्तिगत और पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। बच्चों की शिक्षा और करियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी आ...

    और पढ़ें