पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

संशय:छात्रों के मार्गदर्शन के लिए नहीं खुले स्कूल, गाइडलाइन को लेकर फंसा है पेंच, राज्य सरकार के निर्देश का हो रहा इंतजार

बेतियाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • आज शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव की अध्यक्षता में हाेने वाली विभागीय बैठक में हाेगा विचार-विमर्श

राज्य सरकार व शिक्षा विभाग की ओर से स्कूलों को खोलने संबंधी कोई दिशा-निर्देश जारी नहीं किए जाने की वजह से शहर के स्कूल सोमवार को नहीं खुल सके। जबकि केंद्र सरकार की ओर से लागू अनलॉक 4 में 21 सितंबर से शैक्षिक समस्याओं के समाधान के लिए नौवीं से बारहवीं कक्षा के छात्रों को स्कूल जाने की इजाजत दी गई थी। लेकिन राज्य सरकार के स्तर से इस संबंध में कोई गाइडलाइन जारी नहीं किया गया था। केंद्र की गाइडलाइन के तहत खोले जाने को लेकर निजी स्कूलों की तैयारी चल रही थी। लेकिन रविवार शाम तक राज्य सरकार की ओर से कोई गाइडलाइन जारी नहीं होने के बाद निजी स्कूलों ने सोमवार से स्कूलों को खोलने का विचार तत्काल स्थगित कर दिया।

बैठक में सहमति बनने के बाद होगा निर्णय
स्कूल संचालकों की निगाह अब मंगलवार 22 सितंबर को शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव की अध्यक्षता में होने वाली बैठक पर टिकी हुई हैं। विभागीय बैठक में स्कूलों को खोलने के मुद्दे पर विचार-विमर्श किया जाना है। बैठक में सहमति बनने के बाद स्कूलों को खुलने का रास्ता निकलेगा। अन्यथा अभी और इंतजार करना पड़ सकता है।

निजी स्कूलों ने की थी तैयारी, सरकारी स्कूल गाइडलाइन के इंतजार में हैं

9 वीं से 12 वीं कक्षा तक के छात्रों को मार्गदर्शन के लिए विद्यालय जाने की केंद्र से मिली स्वीकृति के बाद निजी स्कूलों की ओर से तैयारी शुरू कर दी गई थी। हालांकि सरकारी स्कूल विभागीय गाइडलाइन के इंतजार में थे। उधर निजी स्कूल संगठनों ने बैठक कर केंद्र की गाइडलाइन के अनुसार छात्रों, शिक्षकों,कर्मियों व अभिभावकों के लिए दिशानिर्देश जारी किए थे।जिसके तहत विद्यालय परिसर में सबके लिए मास्क अनिवार्य किया गया था। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने, खाद्य पदार्थ नहीं लाने आदि की हिदायत दी गई थी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने विश्वास तथा कार्य क्षमता द्वारा स्थितियों को और अधिक बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे। और सफलता भी हासिल होगी। किसी प्रकार का प्रॉपर्टी संबंधी अगर कोई मामला रुका हुआ है तो आज उस पर अपना ध...

और पढ़ें