पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

अनुमंडलीय अस्पताल में शीघ्र शुरू होगा कार्य:ऑक्सीजन प्लांट लगाने के लिए एसडीएम ने किया निरीक्षण

बेतियाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अस्पताल के खाली भूखंड का निरीक्षण करती एसडीएम व टीम। - Dainik Bhaskar
अस्पताल के खाली भूखंड का निरीक्षण करती एसडीएम व टीम।
  • अस्पताल और आइसोलेशन वार्ड के बीच में जगह चिह्नित

नरकटियागंज में ऑक्सीजन प्लांट लगाने को लेकर अनुमंडल पदाधिकारी ने स्थानीय अनुमंडलीय अस्पताल परिसर का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान एसडीएम ने अस्पताल के खाली भूखंड का अवलोकन भी किया। इस संबंध में बताया जाता है कि विभाग से आई टीम एवं अनुमंडल पदाधिकारी साहिल ने अनुमंडलीय अस्पताल का निरीक्षण किया। इस दौरान अस्पताल के पुरुष वार्ड से पूरब भवन के समीप खाली भूखंड की स्थिति का जायजा लिया तथा ऑक्सीजन प्लांट लगाने आदि पर चिकित्सा पदाधिकारी से चर्चा भी किया। अनुमंडलीय अस्पताल के प्रशासनिक चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. सुनील कुमार ने बताया कि नरकटियागंज में राष्ट्रीय विकास प्राधिकरण (एनएचएआई) द्वारा ऑक्सीजन प्लांट लगाया जाएगा।

प्लांट स्थापित करने को लेकर संबंधित विभाग के अधिकारी एवं एसडीएम ने खाली भूखंड के स्थिति का जायजा लिया है। डॉ. सुनील कुमार ने बताया कि अस्पताल और आइसोलेशन वार्ड के बीच में काफी खाली जगह है। उन्हीं में से 11 बाई 5 फिट जगह को चिह्नित किया गया है। जहां पर यह प्लांट लगाया जाएगा। उन्होंने बताया कि आक्सीजन प्लांट लगने के बाद ऑक्सीजन यहां से रिफिलिंग करके आसपास के ग्रामीण क्षेत्र सिकटा, गौनाहा, लौरिया, रामनगर व मैनाटांड़ आदि जगहों पर सप्लाई किया जाएगा। बता दें कि प्लांट स्थापित करने को लेकर शीघ्र ही कार्य प्रारंभ कर दिया जाएगा। हालांकि प्लांट का काम पूरा होने के बाद प्रतिदिन 40 से 50 सिलेंडर रिफिलिंग यहां से हो सकेगा।
एंटीजन टेस्ट में 4 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव | स्थानीय अनुमंडलीय अस्पताल में शुक्रवार को कोरोना जांच के दौरान 4 लोगों का रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आया है। इसकी जानकारी देते हुए अनुमंडलीय अस्पताल के प्रशासनिक चिकित्सा पदाधिकारी डॉ सुनील कुमार ने बताया कि अनुमंडलीय अस्पताल में 90 लोगों का एंटीजन टेस्ट किया गया है। जिसमें 4 लोगों का रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आया है। उन्होंने बताया कि 109 लोगों का आरटी-पीसीआर सैंपल लिया गया है तथा 90 महिला एवं पुरुषों का वैक्सीनेशन भी किया गया है।

खबरें और भी हैं...