पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

जागरूकता:वोटिंग के लिए विद्यार्थी परिषद मतदाताओं को करेगी जागरूक

बेतिया3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जनसंपर्क व नुक्कड़ सभा से युवाओं को करेंगे प्रेरित

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की बैठक शुक्रवार को एमजेके कॉलेज परिसर मे हुई। बैठक में विधानसभा चुनाव में जनमानस की अधिक से अधिक भागीदारी सुनिश्चित करने को लेकर विद्यार्थी परिषद ने मतदाता अभियान चलाने का निर्णय लिया। खास कर वैसे मतदाता जो पहली बार मतदान करेंगे उन्हें मतदान के लिए प्रेरित करने की सहमति बनी। परिषद् कार्यकर्ताओं ने कहा कि विधानसभा चुनाव को लेकर नगरीय क्षेत्रों में वार्ड स्तर पर युवाओं को मतदान केे प्रति प्रोत्साहित किया जाएगा। इसकेे साथ ही उन्हें कोरोना मापदंडों के पालन के प्रति भी जागरूक किया जाएगा। जिला संयोजक सुजीत मिश्रा ने कहा कि समाज का सबसे जागरूक वर्ग छात्र व युवा हैं। वह जाति धर्म से उपर उठकर देश में लोकतंत्र की मजबूती के लिए लड़ता है।

ऐसे में लोकतंत्र के इस महापर्व में युवाओं को जागरूक करना आवश्यक है। जिससे कि वे चुनाव में अधिक से अधिक मतदान कर लोकतंत्र को मजबूत बनाने का कार्य कर सकें।प्रदेश कार्यकारी समिति सदस्य अभय कुशवाहा ने कहा कि राज्य में एक स्थिर,मजबूत व पारदर्शी सरकार के लिए युवाओं की मतदान में हिस्सेदारी जरूरी है। वहीं कॉलेज अध्यक्ष किशन श्रीवास्तव व नगर सह मंत्री लवकुश कुशवाहा ने कहा कि इस मतदाता जागरण अभियान के विद्यार्थी परिषद सोशल मीडिया के माध्यम से जिला व प्रखंड स्तर पर युवा मतदाता सम्मेलन आयोजित करेगी।साथ ही नुक्कड़ सभा व संपर्क अभियान चलाकर भी युवाओं व छात्रों को वोट के महत्व से अवगत कराया जाएगा। बैठक में विनायक रंजन,आयुष कुमार,संजय यादव,निखिल सिंह,चंदन साह,विशाल झा,अभिषेक पटेल आदि शामिल थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थल पर जाने का प्रोग्राम बन सकता है। साथ ही आराम तथा आमोद-प्रमोद संबंधी कार्यक्रमों में भी समय व्यतीत होगा। संतान को कोई उपलब्धि मिलने से घर में खुशी भरा माहौल ...

और पढ़ें