मैट्रिक का रिजल्ट / मैट्रिक की परीक्षा में बेहतर प्रदर्शन करने वाले स्टूडेंट्स को किया गया सम्मानित

Students who performed better in matriculation examination were awarded
X
Students who performed better in matriculation examination were awarded

दैनिक भास्कर

May 28, 2020, 05:00 AM IST

बेतिया. नरकटियागंज शहर के ब्लॉक रोड स्थित एलिट कोचिंग सेंटर के छात्र छात्राओं ने दसवीं बोर्ड की परीक्षा में एक बार फिर बेहतरीन प्रदर्शन किया है। लॉक डाउन को ध्यान में रखते हुए एलिट कोचिंग सेंटर के आवासीय कैंपस में ही सफल छात्रों को बधाई दी। संस्थान के निदेशक विकास कुमार ने बताया कि संस्थान के शत प्रतिशत छात्र छात्राएं सफलता प्राप्त की है। प्रिंस कुमार सोनी 446, श्रुति सुहानी 430,अनूप कुमार पांडे 418, शिवन्या वत्स 417, वैभव कुमार 413, चंदन कुमार 409, पृथ्वीराज चौहान 403 के साथ ही सभी बच्चों ने बहुत ही अच्छा प्रदर्शन किया है। 
  क्षितिज कोचिंग में सर्वोत्तम अंक प्राप्त करने वाले छात्रों ने कोचिंग का नाम रौशन किया है। इसकी जानकारी देते हुए क्षितिज कोचिंग के संचालक रवि सिंह ने बताया कि सर्वोत्तम अंक प्राप्त करने वाले छात्रों में अविनाश कुमार 430 अंक, अजय कुमार को 407, रोहन कुमार 404 अंक, मनीष कुमार को 396 अंक, मुजहिदुल इस्लाम को 389 अंक, आशीष कुमार को 379 अंक , संजय कुमार को 378 अंक, निशा कुमारी को 378 अंक प्राप्त हुआ है। कोचिंग के शिक्षक ब्रजकिशोर गिरी, हिमांशु सिंह, रिजवान, डब्लू, शशि, विवेक आदि शिक्षकों ने छात्रों के उज्ज्वल भविष्य की कामना की और उन्हें बधाई दी। साथ ही साथ छात्रों को यह बताया गया कि भविष्य में उन्हें और ज्यादा मेहनत करने की आवश्यकता है।
डॉक्टर बनना चाहती है रोशनी : चनपटिया प्रखण्ड स्थित चुहड़ी पंचायत के बृति टोला की रोशनी ने मैट्रिक परीक्षा में 432 अंक पाकर विद्यालय सहित प्रखण्ड का नाम रौशन किया है। वह आगे चलकर डॉक्टर बनना चाहती है।
मैथ्स प्वाइंट संस्थान के छात्रों का बेहतर रिजल्ट
सिकटा|मैट्रिक परीक्षा में स्थानीय जनता उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के छात्र-छात्राओं ने सिकटा टॉप 5 में सफलता प्राप्त किया है। साथ ही इनके सफलता का मुख्य श्रेय स्थानीय मैथ्स प्वाइंट संस्थान का है। इस संस्थान का रिजल्ट शत प्रतिशत रहा है। सबसे अधिक अंक प्राप्त करने वाले पांच छात्रों समेत अन्य सभी छात्र जनता उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के छात्र है।

अंंक प्राप्त करने वालों में सिकटा के कपड़ा व्यवसायी के पुत्र सन्नी कुमार को कुल 434, दवा व्यवसायी की पुत्री कृति कुमारी  को 431, किराना दुकानदार के पुत्र अभिषेक कुमार को 430, शिकारपुर निवासी मजदूर के पुत्र श्यामसुंदर 426, व्यवसायी सह अखबार विक्रेता की पुत्री कोमल कुमारी 420 समेत पल्लवी 396, विनय कुमार 389, नेहा कुमारी 387, सौरभ कुमार 385, खुशी कुमारी 373, रोहित कुमार 358,दीपू कुमार 350,आयुष कुमार 345,सूरज कुमार 339 आदि छात्रों का नाम शामिल है। इन छात्रों ने अच्छे अंकों से प्रथम श्रेणी से उत्तीर्णता हासिल की है। मैथ्स प्वाइंट के संचालक शुभम आलोक ने कहा कि यह परिणाम छात्रों के परिश्रम का नतीजा है।
84% मार्क्स लाकर विकास ने क्षेत्र का मान बढ़ाया
नरकटियागंज प्रखंड के बनवरिया पंचायत के अंजुआ गांव अपने ननिहाल में रहकर विकास रंजन ने बिहार मैट्रिक वार्षिक परीक्षा में 84.60 प्रतिशत अंक लाकर क्षेत्र का नाम रोशन किया है। छात्र विकास रंजन को मैट्रिक में कुल 423 अंक प्राप्त हुए हैं। छात्र विकास रंजन के इस पहली सफलता पर मुकेश कुमार साह, मुन्ना गुप्ता, धीरज साह आदि ने बधाई देते हुए उसके उज्ज्वल भविष्य की कामना की है। वही नगर के दिउलिया निवासी सुरेंद्र राम का पुत्र अजय कुमार ने मैट्रिक की परीक्षा में 414 अंक प्राप्त किया 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना