पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

जायजा:एक सप्ताह में योजनाओं का अभिलेख जमा करें

बेतिया2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पंचायत अभिलेख की जांच करते बीडीओ व अन्य।  - Dainik Bhaskar
पंचायत अभिलेख की जांच करते बीडीओ व अन्य। 
  • बीडीओ ने लिया मेहुणा पंचायत कार्यालय का जायजा

बगहा एक की मेहुणा पंचायत मे बीडीओ कुमार प्रशांत व प्रखंड पंचायती राज्य पदाधिकारी विजय कुमार की संयुक्त टीम ने प्रखंड के मेहुणा पंचायत के पंचायत कार्यालय का औचक निरीक्षण किया । इस दौरान उन्होंने पंचायत में चलाई जा रही। विभिन्न योजनाओं के अभिलेखों की सत्यापन को ले बीडीओ ने बताया कि सत्यापन में पाया गया कि पंचायत कार्यालय में पंचायत के विकास योजनाओं से जुड़ी किसी भी योजना का कोई भी अभिलेख उपलब्ध नहीं है। उन्होंने बताया कि पंचायत के दो वार्ड हैं उसमे नल जल योजना के अभिलेख मिले।

जिनका अवलोकन किया गया । शेष योजना से जुड़े अभिलेख कार्यालय से गायब मिले। जिस कारण योजना से जूडे अभिलेखों का सत्यापन नही हो सका। ऐसी परिस्थिति में पंचायत के मुखिया जितेंद्र कुमार एवं पंचायत सचिव नंदकिशोर प्रसाद से जवाब तलब करते हुए स्पष्टीकरण की मांग की गई है। बीडीओ ने बताया कि इसके साथ ही मुखिया व पंचायत सचिवों को एक सप्ताह का समय देेते हुए उन्हे निर्देश दिया गया है ।कि वे पंचायत के विभिन्न योजनाओं से जुड़े अभिलेखों का संधारण कर अभिलेख प्रखंड कार्यालय को सुपुर्द करें ताकि पंचायत से जूडे योजना के सत्यापन किया जा सके।

उन्होने बताया कि इसकेअलावे पंचायत के आवस योजना एवं गली नाली योजना से जूडे अभिलेखों कार्यालय में जमा करें। उन्होंने बताया कि अगर मुखिया एवं पंचायत सचिव के द्वारा विकास योजनाओं से जुड़े अभिलेखों का प्रतिवेदन एक सप्ताह के अंदर कार्यालय को जमा नहीं किया जाता है। तो पंचायत सचिव व मुखिया पर कार्रवाई करते हुए उन पर विभागीय कार्रवाई की अनुशंसा की जाएगी ।

खबरें और भी हैं...