पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

वारदात:शनिवार की सुबह छुट्‌टी पर घर आया था सेनानायक रविवार की रात साढ़े नौ बजे पत्नी पर चला दी गाेली

बेतिया13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
जीएमसीएच में भर्ती घायल सेना नायक की पत्नी और अन्य। - Dainik Bhaskar
जीएमसीएच में भर्ती घायल सेना नायक की पत्नी और अन्य।
  • बरवत गोड़वा टोला में सेनानायक ने पत्नी समेत 3 को घायल किया, पुलिस ने जब पकड़ा तो नशे में पाया

मुफस्सिल थाना क्षेत्र के बरवत गोडवा टोला गांव में पत्नी और तीन अन्य को घायल करनेवाला सेनानायक नरेश साह शनिवार की सुबह की छुट्‌टी पर घर आया था। रविवार की रात साढ़े नौ बजे पत्नी अनिता से मारपीट करने लगा। पत्नी घर से निकलकर बाहर चली गई तो नरेश ने गोली चला दी। मुफस्सिल थानाध्यक्ष उग्रनाथ झा ने कहा कि गिरफ्तार सेना नायक से पूछताछ की जा रही है। घायलों के बयान पर प्राथमिकी दर्ज की जाएगी। बताया गया है कि नरेश पंजाब के भटिंडा में सेना के नायक के पद पर कार्यरत है। जो दो रोज पूर्व छुट्टी पर घर आया था। इसी क्रम में रविवार की रात्रि अपनी लाइसेंसी बंदूक से गोली चला दी। उसके घर में फ्रीज से बीयर की तीन केन बरामद हुई है। आर्म्स एक्ट, जानलेवा हमला व शराब की बरामदगी के मामले में अलग-अलग प्राथमिकी दर्ज करायी जा रही है।

भटिंडा में सेना नायक नरेश ने कश्मीर में तैनाती के दौरान एक चरवाहे को भी गोली मार दी थी

मारपीट कर रहा था पति छुड़ाने गए बेटे को भी पीटा

आरोपी नायक नरेश शाह की पत्नी अनिता देवी ने बताया कि शनिवार की सुबह उनके पति नरेश साह भटिंडा से छुट्टी में घर लौटे। रविवार की देर शाम मेरे साथ मारपीट करने लगे। ये देख बड़ा बेटा नमन कुमार पिता को रोकने गया, तो उसको भी मारने लगा। जान बचाने के लिए मैं घर से बाहर निकल गई। अपने दरवाजे से 50 कदम की दूरी पर रामायण साह के दरवाजे पर बैठ गई। वहीं पड़ोस के नरेश महतो की बेटी काजल कुमारी पहुंची और मेरे पास सीढ़ी पर बैठ गई, रामायण की पत्नी पानमती देवी मेरे बगल में सीढ़ी पर खड़ी हो गई। इसी बीच नरेश ने हवा में दो फायरिंग की। इसके बाद तीसरी गोली मेरे तरफ चलाई। गोली काजल को लगी, फिर पानमती देवी के दाहिने पैर को छेदते हुए मेरे बाएं पैर में घुस गयी।

गोली मारने के बाद घर मंे घुस गया आरोपी नरेश साह

गोली मारने के बाद फौजी नरेश ने घर में घुसकर दरवाजे को बंद कर लिया। इसी बीच पुलिस भी वहां पहुंच गयी। मुफस्सिल पुलिस ने लोगों को काफी समझाया, तब उनका आक्रोश शांत हुआ।

एक दोनाली बंदूक व 13 गोलियां बरामद, फ्रिज में मिली बीयर केन

एसपी उपेन्द्र नाथ वर्मा ने बताया कि आरोपी नायक नरेश साह को गिरफ्तार कर लिया गया है। उसके पास से एक दोनाली बंदूक व 13 गोलियां बरामद हुई है। घटना के वक्त नरेश नशे में था।

नरेश ने जम्मू से लिया था दोनाली बंदूक का लाइसेंस

मुफस्सिल थाने में पूछताछ के दौरान नरेश साह ने कबूल किया है कि उनके पास से जब्त दोनाली बंदूक का लाइसेंस जम्मू से निर्गत है। इस हथियार के लाइसेंस की इंट्री पश्चिम चंपारण में नहीं है। थानाध्यक्ष ने उससे फायर की हुई गोली के खोखा के बारे में पूछताछ की तो उसने कहा कि वहीं पर कहीं गिर गया है। खोखा अब तक जब्त नहीं हो पाया है। ग्रामीणों का कहना था कि नरेश ने कश्मीर में तैनाती के दौरान एक चरवाहे को भी गोली मार दी थी। इस मामले में उसके विरुद्ध सेना ने कार्रवाई की थी। सेना के नायक नरेश ने बताया कि उसने जानबूझ कर गोली नहीं चलाई। बंदूक हाथ में था इसी बीच हवाई फायरिंग भी हो गई और ट्रिगर दबने से गोली कॉक कर गई। नरेश ने बताया कि उसका ससुराल बेतिया नगर थाना के बसवरिया में पड़ता है।

खबरें और भी हैं...