पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

विचार-विमर्श:देश कोरोना काल से गुजर रहा है, इसलिए इस बार मूर्ति का निर्माण नहीं कराया जाएगा

बेतियाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • भैरोगंज दुर्गा पूजा समिति की बैठक संपन्न, किया गया विचार-विमर्श

कोरोना संकट के इस दौर में भैरोगंज पूजा समिति की ओर से बुधवार की शाम विशेश्वर नाथ महादेव मंदिर परिसर में स्थित धर्मशाला के प्रांगण में एक बैठक का आयोजन किया गया। जिसकी अध्यक्षता पूजा समिति अध्यक्ष श्रीनारायण जयसवाल ने किया। बैठक के दौरान सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि पूरा देश कोरोना काल से गुजर रहा है। इसलिए पूजा के दौरान मूर्ति निर्माण नहीं कराया जाएगा। क्योंकि प्रशासन इसका अनुमति नहीं दे रहा है। प्रशासन के दिशा निर्देश में कलश स्थापना करके पूजा की जाएगी । साथ ही प्रशासन की ओर से मेला और किसी भी प्रकार का कार्यक्रम कराने की अनुमति भी नहीं है। सभी ने माना कि प्रशासन का निर्णय ही सर्वोपरि माना जाएगा। गौरतलब हो कि भैरोगंज थाना के समीप प्रत्येक वर्ष भव्य रूप से शारदीय नवरात्र के दौरान दुर्गा पूजा का आयोजन किया जाता है।

जिसमें नवरात्र प्रारंभ होने के बाद मेला कैंपस में पूरा धूम - धड़ाका होते आया है। इस दौरान सांस्कृतिक कार्यक्रम की धूम हुआ करती थी। विशेषकर यह मेला कव्वाली से प्रसिद्ध है। जिसको लेकर दूर-दूर से दर्शक भी पहुंचा करते हैं। जिससे मेला में लगाई गई दुकानदारों को अच्छी लाभ भी मिलती है। मेला में बजार के मिठाई दुकानों के साथ-साथ अगल - बगल के गांव की दुकानें भी लगाई जाती है। पूजा स्थल पर महिला और पुरुष दर्शनार्थियों की भीड़ देखते बनता है। बैठक में दयाशंकर साह, प्रकाश प्रसाद गुप्ता,समाजसेवी और पर्यावरण प्रेमी सुधांशु सिंह उर्फ डब्लू सिंह, बासदेव जयसवाल, मनोज जयसवाल, लक्ष्मीनारायण जयसवाल, लालबहादुर यादव,व्यास तिवारी, पारस साह समेत अन्य उपस्थित थे। इस संदर्भ में पूजा समिति अध्यक्ष जयसवाल ने बताया कि व्यापक पूजा और मेला को निरस्त करते हुए सोशल डिस्टेंस का पालन कर जरूरी पूजा संपन्न कराई जाएगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- पिछले कुछ समय से आप अपनी आंतरिक ऊर्जा को पहचानने के लिए जो प्रयास कर रहे हैं, उसकी वजह से आपके व्यक्तित्व व स्वभाव में सकारात्मक परिवर्तन आएंगे। दूसरों के दुख-दर्द व तकलीफ में उनकी सहायता के ...

और पढ़ें