पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बैठक:महाराजा स्टेडियम में हाेगा गणतंत्र दिवस का मुख्य समाराेह कोविड-19 से बचाव की गाइडलाइन का किया जाएगा पालन

बेतिया2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • डीएम ने गणतंत्र दिवस मुख्य समारोह के सफल आयोजन को लेकर की गई तैयारियों की समीक्षा की

समाहरणालय सभागार में गुरुवार को गणतंत्र दिवस समारोह के सफल आयोजन को लेकर समीक्षात्मक बैठक हुई। डीएम कुंदन कुमार ने गणतंत्र दिवस समारोह को सफलतापूर्वक सम्पन्न करने बारी-बारी विभिन्न विभागों की कार्य प्रगति की समीक्षा की । कहा कि जिले में महाराजा स्टेडियम सहित अन्य स्थलों पर आयोजित होने वाले गणतंत्र दिवस समारोह में कोविड-19 से बचाव को लेकर जारी प्रोटोकाल का शत-प्रतिशत अनुपालन सुनिश्चित कराना होगा। डीएम ने कहा कि मुख्य समारोह में मुख्य अतिथि द्वारा 9बजे पूर्वाह्न झंडोत्तोलन किया जायेगा एवं परेड का निरीक्षण किया जायेगा।

डीएम ने गणतंत्र दिवस समारोह के अवसर पर विभिन्न विभागों व कार्यालयों द्वारा विकास कार्यक्रमों, जल-जीवन-हरियाली, नशामुक्ति, कोविड-19 से बचाव आदि की झांकी निकाली जायेगी। इसमें जिला ग्रामीण विकास अभिकरण, सर्व शिक्षा अभियान, कृषि, स्वास्थ्य, उत्पाद, जीविका, परिवहन, उद्योग, बाल संरक्षण, वन, समेकित बाल विकास परियोजना, लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण आदि विभाग व कार्यालय की ओर से झांकी निकाली जाएगी। उन्होंने कहा कि बेहतरीन ढंग से झांकी निकाली जाए ताकि उसका मैसेज आम जनमानस में भी जाए।

महादलित बस्तियों में झंडोतोलन के लिए दिए निर्देश

डीएम ने कहा कि सभी बीडीओ को अपने-अपने प्रखंड के महादलित टोलों में झंडोतोलन की तैयारी से संबंधित बैठक 20 जनवरी के पूर्व कर वरिष्ठ व्यक्तियों का चयन झंडोतोलन के लिए करेंगे। इसमें महिलाओं को प्राथमिकता दी जाए। राष्ट्रगान को लेकर डीईओ, ध्वनि विस्तारक यंत्र के लिए जिला नजारत उप समाहर्ता, झंडा मंच को सुंदर बनाने एवं नवीकरण करने के लिए कार्यपालक अभियंता, भवन निर्माण विभाग को निर्देश दिया गया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

    और पढ़ें