पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

50 साल के हाेमगार्ड ने अपराधियाें को पछाड़ा:100 मीटर तक घिसटाते रहे जवान पर बचा ली रायफल

बेतिया4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • बाइक सवार ने होमगार्ड से की रायफल छीनने की कोशिश

शिकारपुर थाना के नरकटियागंज-सिकटा रोड में एक होमगार्ड से बाइक सवार अपराधियों ने जवान की रायफल छीनने का प्रयास किया है। होमगार्ड अपनी रायफल बचाने के लिए बाइक सवार अपराधियाें के साथ सौ मीटर तक घिसटाते चले गए। जिससे वह बुरी तरह जख्मी हो गए। लेकिन उन्होंने अपनी रायफल बचा ली है। थानाध्यक्ष कृष्ण कुमार गुप्ता ने कहा कि अपराधियों काे शीघ्र गिरफ्तार कर लिया जाएगा। जीएमसीएच में भर्ती रमतुल्लाह मियां के साथ मौजूद होमगार्ड समरूल मियां ने बताया कि वे लोग रात्रि गश्ती में दारोगा सत्येन्द्र यादव के साथ निकले थे।

सिकटा रोड में बाजार समिति के समीप 4 संदिग्धों को देख गश्ती जीप रोकी गई। दारोगा व अन्य संदिग्धों से पूछताछ के लिए कुछ दूर चले गए। रमतुल्लाह रायफल लेकर जीप के बगल में खड़े थे। इसी बीच सिकटा के तरफ से एक बाइक पर सवार दो अपराधी पहुंचे और हथियार छीनने का प्रयास किया। रमतुल्लाह ने रायफल का फीता पकड़ लिया तो अपराधी उन्हें घसीटते हुए कुछ दूर तक ले गए। बाद में अपराधियों ने रायफल छोड़ दिया।

नरकटियागंज-सिकटा रोड का मामला : रात 2 बजे गश्ती पर गया था दल, संदिग्धों से हो रही थी पूछताछ, इसी दाैरान हुई घटना

चार संदिग्धों से जुड़ा हो सकता है तार
बताया जाता है कि पुलिस की गश्ती जीप बाजार समिति के पास जिन संदिग्धों को देखकर जीप रोकी और रोककर पूछताछ कर रही थी उसी समय यह घटना भी घटित हुई। आशंका जतायी जा रही है कि इसके पीछे अपराधियों की कोई चाल हो सकती है। जिसमें पुलिस को उलझा कर उनका हथियार लूट लिया जाए। वैसे पुलिस अभी इसकी पुष्टि नहीं कर रही है। लेकिन पुलिस इस बिंदू को भी ध्यान में रखकर छानबीन कर रही है।

रायफल बचाने में जवान को आई गंभीर चोट, भर्ती

बताया जाता है कि मझौलिया थाना के महोदीपुर पंचायत के चैलाभार निवासी होमगार्ड जवान 50 वर्षीय रमतुल्लाह से जब बाइक सवार अपराधियों ने रायफल छीनना चाहा तो रमतुल्लाह ने उसे कसकर पकड़ लिया। इसकी वजह से अपराधी उन्हें सौ मीटर तक घसीट ले गए। लेकिन उसने अपनी रायफल नहीं छोड़ी। रमतुल्लाह के सहयोगी जवान ने बताया कि थाना से कटे कमान पर वे रात्रि दो बजे सिकटा रोड में ड्यूटी पर थे। इसी बीच घटना हुई और रमतुल्लाह अपने जान पर खेलकर रायफल व गोली बचाने में कामयाब रहे। उधर, चिकित्सकों ने बताया कि जवान का इलाज चल रहा है। उन्हें गंभीर चोट आई है। लेकिन स्थिति में सुधार है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज ग्रह स्थितियां बेहतरीन बनी हुई है। मानसिक शांति रहेगी। आप अपने आत्मविश्वास और मनोबल के सहारे किसी विशेष लक्ष्य को प्राप्त करने में समर्थ रहेंगे। किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मुलाकात भी आपकी ...

और पढ़ें