पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

परेशानी:यूपी सीमा पर स्थित पीपी तटबंध की मरम्मत का कार्य शुरू, लाेगाें काे आने-जाने में होगी सुविधा

पिपरासी14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • अधिक दूरी तय करनी पड़ती है : जर्जर तटबंध और कच्ची सड़क होने के कारण लोगों काे परेशान होना पड़ता था

प्रखंड स्थित पिपरा-पिपरासी तटबंध के यूपी सीमा स्थित तटबंध की मरम्मती कार्य शुरू हो गई है। इससे स्थानीय प्रखंड के लोगों के साथ सीमावर्ती गांव के लोगों में हर्ष व्याप्त है। कारण की तटबंध की मरम्मति से गंडक पार के चारों प्रखंड पिपरासी, मधुबनी, भितहा व ठकराहा का सीधा जुड़ाव हो जाएगा। इससे लोगों के आवागमन में काफी सहूलियत होगी। गौरतलब हो कि पिपरासी प्रखंड स्थित पीपी तटबंध के भीलोरवा टोला गांव व सुगौली गांव के बीच 1100 मीटर तटबंध यूपी सीमा में आता है।

यूपी सीमा स्थित तटबंध जर्जर होने के साथ ही कच्ची सड़क होने कारण बरसात व गर्मी के महीने में इस रास्ते से लोगों के आने जाने में काफी दिक्कत होती थी। वही स्थानीय क्षेत्र के दोनों तरफ तटबंध का पक्कीकरण कार्य हो चुका है। बीच मे कच्ची व जर्जर सड़क होने के कारण लोगों को 20 से 30 किमी अतिरिक्त दूरी तय करनी पड़ती थी। इससे समय के साथ आर्थिक रूप से भी लोगों का ह्रास होता था। इसको ले पिपरासी में पंचायत समिति के बैठक के दौरान कई बार इस मामले को जनप्रतिनिधियों द्वारा उठाया गया था।

वही तटबंध की जर्जर स्थिति को देखते हुए बिहार के सिचाई विभाग ने यूपी के सिचाई विभाग से इसकी मरम्मती के लिए आदेश मांगा था, लेकिन यूपी के सिचाई विभाग ने इसका आदेश नही दिया था। स्थानीय लोगों की मांग पर मुखिया ने की पहल : स्थानीय व सीमावर्ती यूपी के लोगों की मांग पर चिरहिवा पंचायत के मुखिया अंगद यादव ने तटबंध की साफसफाई व मरम्मती कार्य मनरेगा योजना से कराने का निर्णय लिया। मुखिया ने बताया कि मनरेगा योजना से कराने से प्रवासियों के स्थानीय मजदूरों को काम भी मिल रहा है। उन्होंने बताया कि इससे लोगों में खुशी है। उन्होंने कहा कि वे इस बंधे पर ईट्टीकरण कराने का भी प्रस्ताव दिए है। प्रस्ताव पास होते ही इसकी ईट्टीकरण करा दिया जाएगा।

पानी बहने के कारण क्षतिग्रस्त हाे रही हैं सड़कें, लोग परेशान

सड़कों पर बह रहा पानी और आते-जाते लोग।

मझौलिया प्रखंड क्षेत्र मेंबाढ के तांडव से गांव एवं प्रखंड मुख्यालय को जोड़ने वाली सड़के खंडहर में तब्दील होती जा रही है। इन सड़कों पर पानी का बहाव इतना तेज है कि सड़कों पर जगह-जगह गड्ढा बनना शुरू हो गया है। रघुनाथपुर सिरकहिया भंटाडिह बखरिया बहुआरा आदि समेत मझौलिया से नानोसती जाने के लिए मुख्य सड़क में बीच गुप्ता बाजार के समीप लगभग आधा किलोमीटर तक 4 से 5 फीट पानी तीव्र रफ्तार से बह रहा है। इन सड़कों से आने जाने वाले वाहन चलाने वाले अपनी जान हथेली पर रखकर इस सड़क को पार कर रहे हैं।

इन सड़कों पर जगह-जगह गड्ढा होने के कारण मोटरसाइकिल चालक आए दिन गिर रहे हैं। इतना अधिक तेज हो गया है कि सड़क खंडहर में तब्दील होते जा रहा है सड़कों से यात्रा कर रहे यात्रियों में सुरेंद्र मुखिया लाल बाबू साह बिहारी शाह प्रदीप यादव अशोक कुमार आदि ने बताया कि मझौलिया से बेतिया जौकटिया माधोपुर रामनगर बनकट विशंभरपुर समेत आने जाने का यह मुख्य सड़क है।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - धर्म-कर्म और आध्यामिकता के प्रति आपका विश्वास आपके अंदर शांति और सकारात्मक ऊर्जा का संचार कर रहा है। आप जीवन को सकारात्मक नजरिए से समझने की कोशिश कर रहे हैं। जो कि एक बेहतरीन उपलब्धि है। ने...

और पढ़ें