पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

दुस्साहस:बदला लेने के लिए तस्करों ने वीटीआर में तैनात वनकर्मियों पर की फायरिंग

बेतिया8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • रेंजर ने कहा- वनकर्मियों की मदद से कई तस्करों को जेल भेजा गया है, इसीिलए किया हमला

वाल्मीकिनगर के वीटीआर वन कक्ष संख्या एम 29 में तैनात वन कर्मियों पर गुरुवार की रात अंतरराष्ट्रीय वन तस्करों ने 4 राउंड गोलियां चलाई है। किसी के जख्मी होने की सूचना नहीं है। सूचना मिलते ही वन विभाग की टीम ने पुलिस कर्मियों के साथ सर्च अभियान चलाया। लेकिन वन तस्कर नाव के सहारे नदी पार कर भागने में सफल रहे। शुक्रवार की सुबह भी वन तस्करों की खोज में जंगल में गश्ती अभियान चलाया गया। लेकिन कुछ हासिल नहीं हो पाया। बताया गया कि वीटीआर के जंगल चुलभट्टा गायघाट एम 29 में घुसने से पहले 10-12 की संख्या में नाव से आए अंतरराष्ट्रीय वन तस्करों ने गंडक नदी में मछली मार रहे मछुआरों को घेर लिया। उनपर बंदूक तान दिया, लेकिन मछुआरों द्वारा रोने गिड़गिड़ाने के बाद उन्हें गालियां देकर भाग जाने काे कहा। जिसके बाद मछुआरे गंडक किनारे से जान बचाकर भाग निकले। जिसके बाद नाव किनारे खड़ी कर तस्कर जंगल में प्रवेश कर गए।

वन में घुसने से पहले तस्करों ने मछुआरों को भगाया

रात 10 बजे निहत्थे वनकर्मी पर हुआ हमला
वन कक्ष संख्या एम 29 पर गुरुवार की रात अमरेश चौधरी, कृष्णमोहन कुमार, शकील आलम, अमित भारद्वाज सहित अन्य कर्मी ड्यूटी दे रहे थे। सभी निहत्थे ही थे। रात करीब 10 बजे उनपर फायरिंग होने लगी।

तस्करों के मंसूबे को पूरा नहीं हाेने देंगे

रेंजर महेश प्रसाद ने बताया कि वन तस्करों के हर मंसूबे पर वन विभाग के कर्मी पानी फेरे रहे हैं। वनकर्मियों की तत्परता की वजह से कई अंतरराष्ट्रीय वन तस्करों को गिरफ्तार कर जेल पहुंचाया जा चुका है। संभव है उन सब मामलों में बदला लेने के लिए ही अंतरराष्ट्रीय वन तस्करों ने वनकर्मियों पर फायरिंग की है। उनके मंसूबे कामयाब नहीं होने दिया जाएगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपने विश्वास तथा कार्य क्षमता द्वारा स्थितियों को और अधिक बेहतर बनाने का प्रयास करेंगे। और सफलता भी हासिल होगी। किसी प्रकार का प्रॉपर्टी संबंधी अगर कोई मामला रुका हुआ है तो आज उस पर अपना ध...

और पढ़ें