पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:व्यवसायी व किसान से 20-20 लाख की रंगदारी मांगने वाला रायफल के साथ धराया

बेतिया9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • भोगाड़ी निवासी है मोतिउर रहमान, खुद काे मोतिहारी का राजेश सिंह बता मांगी थी रंगदारी

एक व्यवसायी तथा एक किसान से फोन कर 20-20 लाख रुपये रंगदारी मांगने वाले बदमाश को पुलिस की टीम ने गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार बदमाश से पुलिस के द्वारा पूछताछ की जा रही है। एसपी उपेंद्रनाथ वर्मा ने गुरुवार को बताया कि मामले में मझौलिया थाना क्षेत्र के भोगाड़ी निवासी मोतिउर रहमान को गिरफ्तार किया गया है। उसके घर से 315 बोर का राइफल, एक एयरगन, दो कारतूस, रंगदारी मांगने में प्रयुक्त मोबाइल फोन सहित दो मोबाइल फोन व स्प्लेंडर बाइक जब्त किया है। मोतिउर रहमान की गिरफ्तारी बुधवार को की गई। गिरफ्तार बदमाश को रिमांड पर लिया जाएगा। बता दें कि बदमाशों ने नगर के क्रिश्चन क्वार्टर निवासी मो. अतिकुज्जमा व पूर्वी चंपारण के पलनवा के जईतापुर निवासी किसान शेख समद को फोन कर रंगदारी की मांग की गई थी।

दोनों से 20-20 लाख रुपये रंगदारी की मांग की गई। रंगदारी की रकम नहीं देने पर उनके व उनके परिजनों की हत्या की धमकी भी दी गई थी। किसान अपने बच्चों को पढ़ाने के लिए नगर के आदर्श कॉलोनी में रहते है। अपराधी ने दोनों से एक ही मोबाइल नंबर से रंगदारी मांगी है। एसपी ने बताया कि बदमाश खुद काे मोतिहारी के राजेश सिंह बताया था। मामले में दोनों की शिकायत पर 14 फरवरी को नगर थाना में अलग-अलग प्राथमिकी दर्ज की गई। घटना के बाद कांड के उद्भेदन के लिए एसपी ने सदर एसडीपीओ मुकुल परिमल पांडेय के नेतृत्व में टीम गठित की। टीम मझौलिया के भोगाड़ी में छापेमारी कर मोतिउर रहमान को गिरफ्तार कर ली। छापेमारी में एसडीपीओ के अलावे नगर थानाध्यक्ष राकेश कुमार भास्कर, मझौलिया थानाध्यक्ष राणा रणविजय कुमार, कालीबाग ओपी प्रभारी मनीष कुमार, तकनीकी शाखा के राजेश कुमार झा, मझौलिया थाना के उदय कुमार, नगर थाना की अनिरुद्ध पडित, पंकज कुमार आदि शामिल रहे।

बदमाश ने रंगदारी नहीं देने पर हत्या की धमकी दी थी
दर्ज प्राथमिकी के अनुसार रंगदारी नहीं देने पर बदमाश ने हत्या करने की धमकी दिया था। मामला संज्ञान में आते ही पुलिस एक्टिव हो गई थी। तकनीकी शाखा के सहयोग से मामले की वैज्ञानिक तरीके से अनुसंधान शुरू हो गई। जिसके आधार पर पुलिस भोगाड़ी गांव में दबिश दी। शेख समद ने बताया है कि उनके मोबाइल पर 10 फरवरी से लगातार अपराधी फोन कर रहे है। अपराधियों ने उनसे 20 लाख रुपये की मांग करते हुए पुत्र की जान मारने की धमकी दी थी। इस घटना से उनका पूरा परिवार दहशत में था। जबकि क्रिश्चन क्वार्टर निवासी मो. अतिकुज्जमा ने प्राथमिकी में बताया है कि वे महावत टोली के समीप बैठे थे। तभी अपराधी ने उनके मोबाइल पर फोन कर 20 लाख की रंगदारी मांगी। एक दो दिन में पैसा नहीं मिलने पर हत्या की धमकी दी थी। मोतिउर रहमान के गांव के लोगों की माने तो वह पंजाब की एक मांस फैक्ट्री में ठेकेदारी का काम करता था। करीब 20 दिन पहले पंजाब से घर आया था।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें