पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

छापेमारी:नरकटियागंज बाजार में दो दुकानों में छापेमारी, 3 बालकों को कराया मुक्त

बेतिया11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • श्रम संसाधन विभाग की टीम ने हरदिया चौक के पास की छापेमारी

बाल श्रम पर रोक लगाने के उद्देश्य से श्रम संसाधन विभाग के धावा दल की ओर से बुधवार को नरकटियागंज में जगह जगह छापेमारी की गई। श्रम प्रवर्तन पदाधिकारी राजन कुमार के नेतृत्व में धावा दल द्वारा नगर के हरदिया चौक स्थित दो अलग अलग दुकान से 2 बालक एवं मुख्य बाजार स्थित एक दुकान से एक बालक समेत कुल 3 बाल श्रमिकों को मुक्त करवाया गया। श्रम प्रवर्तन पदाधिकारी राजन कुमार ने बताया कि तीनों बालकों को बाल कल्याण समिति बेतिया को सुपुर्द किया जाएगा। इससे पहले सभी की कोरोना जांच होगी।

वहीं जिन दुकानों से ये बाल श्रमिक मुक्त किए गए हैं, उनके संचालकों के खिलाफ बाल एवं किशोर श्रम प्रतिषेध अधिनियम 2016 के तहत धारा 14 का उल्लंघन करने को लेकर एफआईआर दर्ज करवाई जाएगी। जिन बालकों को मुक्त करवाया गया है उनमें विकास कुमार, सरताज अंसारी एवं चंदन पासवान शामिल हैं। सभी बालक 14 वर्ष की आयु से कम हैं। इस छापेमारी में चाइल्ड लाइन के अरविंद पांडेय, चंदन कुमार के अलावा शिकारपुर थाना के पुलिस पदाधिकारी एवं जवान शामिल थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज मार्केटिंग अथवा मीडिया से संबंधित कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, जो आपकी आर्थिक स्थिति के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी। किसी भी फोन कॉल को नजरअंदाज ना करें। आपके अधिकतर काम सहज और आरामद...

    और पढ़ें