पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

डेढ़ घंटे इलाज ठप:जीएमसीएच से संक्रमित का शव ले जाने के लिए हंगामा

बेतियाएक दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • बिना काेरम पूरा किए जाने से राेकने पर की बदसलूकी

जीएमसीएच में सोमवार की रात जिले के केसरिया निवासी 40 वर्षीय कैलाश प्रसाद की मौत हो गई। मृतक का शव लेने के लेकर परिजनों ने जमकर बवाल कटा। गुस्साए परिजनों ने ड्यूटी पर तैनात नर्सिंग स्टाफ के साथ बदसलूकी की। कोविड गाइडलाइन का कोरम को पूरा किए बिना शव लेकर परिजन चले गए। हंगामे के कारण डेढ़ घंटे तक सभी चिकित्सीय सेवा ठप रही। सूचना मिलते ही सदर एसडीएम विद्यानाथ पासवान व एसडीपीओ मुकुल परिमल पांडेय जीएमसीएच पहुंचे। ड्यूटी से अलग हुए नर्सिंग स्टाफ को समझाया।

पूरी सुरक्षा का आश्वासन दिया। प्रशासन व पुलिस की ओर से सुरक्षा का आश्वासन के बाद नर्सिंग स्टाफ काम पर लौटे। बताया जाता है कि केसरिया निवासी कन्हैया प्रसाद का आइसोलेशन वार्ड में इलाज चल रहा था। इलाज के दौरान उनकी रात में मौत हो गई। उसके बाद परिजन शव को ले जाने का प्रयास करने लगे। ड्यूटी पर तैनात नर्सिंग स्टाफ ने मृतक का शव ले जाने से परिजनों को रोका। शव ले जाने के लिए आवश्यक कोरम पूरा करने की बात कही गई।जिसको लेकर पहले नर्सिंग स्टाफ व मृतक के परिजनों के बीच बहस हुई। उसके बाद परिजन आक्रोशित हो गए। वे बिना कोरम पूरा किए शव को ले जाने की बात कह हंगामा करने लगे। साथ ही ड्यूटी पर तैनात नर्सिंग स्टाफ से बदसलूकी भी की। जिसको लेकर सभी कर्मियों ने सेवा को ठप कर दिया।

दो दिन पहले भी नर्स के साथ हुई थी बदसलूकी
जीएमसीएच में दो दिन पहले भी एक नर्स के साथ मरीज के परिजनों ने बदसलूकी की थी अौर नर्स का पीपीई कीट फाड़ दिया था। जिसके बाद सभी स्वास्थ्य कमिर्यों ने काम को ठप कर दिया था। मौके पर पहुंचे एसडीएम व अन्य अधिकारियों ने समझाकर नर्स और कर्मियों को काम पर वापस लौटाया था।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- दिन सामान्य ही व्यतीत होगा। कोई भी काम करने से पहले उसके बारे में गहराई से जानकारी अवश्य लें। मुश्किल समय में किसी प्रभावशाली व्यक्ति की सलाह तथा सहयोग भी मिलेगा। समाज सेवी संस्थाओं के प्रति ...

    और पढ़ें