पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

टीका लगवाएं:टीकाकरण की गति धीमी : डीएम ने लाेगाें से टीका लेने की अपील की, कोरोना से लड़ने में मिलेगी मदद

बेतिया13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिले में पर्याप्त मात्रा में हैं वैक्सीन के डोज, पर लोग टीका लगवाने से कर रहे हैं परहेज

जिले में कोविड- 19 से बचाव को लेकर पर्याप्त मात्रा में वैक्सीन हैं। डीएम कुंदन कुमार ने जिले वासियों से कोविड- 19 संक्रमण से बचाव को लेकर होने वाले टीकाकरण के लिए आगे आने की अपील की है। कहा कि टीका लेने से लक्षित आयु वर्ग के लोग परहेज नहीं करें। ऐसे में सभी आधार कार्ड व मोबाइल फोन लेकर टीकाकरण स्थल पर पहुंचे और टीका लगवाएं। वैक्सीन, मास्क व बचाव ही कोरोना से बचा सकता है। उधर, सिविल सर्जन डाॅ. अरुण कुमार सिन्हा ने बताया कि 40 हजार डोज उपलब्ध है, लेकिन लक्षित आयु वर्ग के लोगों के टीकाकरण को लेकर रूचि नहीं दिखाने के कारण वैक्सीनेशन काफी कम हो रहा है।

इससे वैक्सीनेशन की रफ्तार हाल के दिनों में कुछ कम हुई है। जिले में कोरोना के दूसरे लहर आने के पहले औसतन वैक्सीनेशन 6 से 7 हजार हो रहा था, जिसमें प्रथम डोज का टीका 5 हजार से ज्यादा लगाए जा रहे थे। टीकाकरण की रफ्तार तेज होने के कारण 103 टीकाकरण स्थल बनाए गए थे, जो घटकर 45 तक हो गया है। इसे बढ़ाते हुए 62 किया गया है। लेकिन टीकाकरण 3 हजार का आंकड़ा भी पार नहीं कर पा रहा है।

डीएम ने दिया था टास्क, वैक्सीन में फिसड्डी साबित हो रहे सभी बीडीओ
डीएम ने जिले में वैक्सीनेशन की रफ्तार तेज करने व लक्षित आयु वर्ग के लोगों को शत फीसद टीका लगे, इसको लेकर जिले के सभी बीडीओ को टास्क सौंपा था। इसमें प्रत्येक बीडीओ को प्रतिदिन प्रत्येक पंचायत से कम से कम 30 लक्षित वर्ग के लोगों को टीकाकरण स्थल पर लाने के लिए प्रेरित करना था और पहुंचाने की जिम्मेवारी दी गई थी। लेकिन हाल के दिनों में टीकाकरण को लेकर सभी बीडीओ फिसड्डी साबित हो रहे हैं। यही कारण है कि स्वास्थ्य विभाग की ओर से बनाए गए टीकाकरण स्थलों पर टीका लगाने वालों की संख्या घट रही है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय अनुसार अपने प्रयासों को अंजाम देते रहें। उचित परिणाम हासिल होंगे। युवा वर्ग अपने लक्ष्य के प्रति ध्यान केंद्रित रखें। समय अनुकूल है इसका भरपूर सदुपयोग करें। कुछ समय अध्यात्म में व्यतीत कर...

    और पढ़ें