पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

अभियान:वैक्सीन ऑन डिमांड शुरू, काॅल व व्हाट्सएप से फिक्स होगी तिथि, टीम लगाएगी टीका

बेतियाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अधिकारियों के साथ बैठक करते डीएम। - Dainik Bhaskar
अधिकारियों के साथ बैठक करते डीएम।
  • डीएम ने कहा- 18 प्लस अाैर 45 प्लस का ऑन द स्पाॅट होगा टीकाकरण

टीका के लिए 9470003201, 9430823201, 9473191874 एवं 9771492066 पर काॅल या व्हाट्सएप से संपर्क कर सकते हैं
कोविड- 19 संक्रमण से बचाव को लेकर शत-प्रतिशत टीकाकरण को लेकर जिला प्रशासन की ओर से एक नई पहल शुरु की गई है। इसी कड़ी में शुक्रवार को ऑन डिमांड मुहिम की शुरूआत की गई। इसको लेकर जिले के विभिन्न राजनीतिक, सामाजिक, धार्मिक, स्पोर्ट्स तथा अन्य सभी संगठन, संस्थान, समूह व समिति के कम से कम 50 व्यक्ति का समूह तैयार हो, तो 9470003201, 9430823201, 9473191874 एवं 9771492066 पर काॅल या व्हाट्सएप के माध्यम से अपनी तिथि फिक्स कराएंगे।

सूचना मिलने के 3 से 4 दिन के अंदर टीका एक्सप्रेस टीम चिन्हित स्थाल पर जाकर टीकाकरण करेगी। टीका एक्सप्रेस टीम 18 प्लस एवं 45 प्लस सभी को ऑन-द-स्पाॅट टीका लगायेगी। ऑन डिमांड टीका के शुभारंभ के दौरान जिलाधिकारी, कुंदन कुमार ने कहा कि इस मुहिम का संचालन सफलतापूर्वक करना है। यह बेहद ही महत्वपूर्ण कार्य है। जिलेवासियों को कोरोना संक्रमण से मुक्ति दिलाने के लिए यह बहुत ही कारगर साबित होगा। सभी अधिकारी, मेडिकल ऑफिसर इस कार्य में अपना बेस्ट दें। इसके लिए सभी आवश्यक तैयारियां अविलंब पूरी कर ली जाए। वहीं डीएम ने कहा कि कोविड-19 संक्रमण से बचाव को लेकर 200 से ज्यादा टीका लेने वाले समूह को गोल्ड, 100 से ज्यादा को सिल्वर एवं 50 से ज्यादा को ब्रॉन्ज टीम का प्रशस्ति पत्र देकर पुरस्कृत एवं सम्मानित भी किया जाएगा।
अपील : प्रत्येक व्यक्ति कम से कम 5 और व्यक्तियों को टीका लगवाएं
डीएम ने जिलेवासियों से अपील की है कि 18 प्लस सभी व्यक्ति यह संकल्प लें कि अनिवार्य रूप से कोविड-19 टीका लेंगे तथा कम से कम पांच अन्य व्यक्तियों को भी टीका लगवायेंगे। साथ ही अपने परिवार के सभी सदस्यों को भी टीका लगवायेंगे। उन्होंने कहा है कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु एकमात्र साधन वैक्सीन ही है। जिला प्रशासन समूचे जिलेवासियों को कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए हरसंभव प्रयास कर रहा है। जिले के एक-एक व्यक्ति को जागरूक होकर बिना किसी संकोच, अंधविश्वास एवं अफवाह में पड़े अवश्य टीका लेना होगा, तभी जाकर हमारा जिला कोरोना संक्रमण से पूरी तरह निजात पा सकेगा। बैठक में सहायक समाहर्ता एस. सेधु माधवन, डीडीसी रवीन्द्र नाथ प्रसाद सिंह, सीएस डाॅ अरूण कुमार सिन्हा, ओएसडी बैद्यनाथ प्रसाद सहित स्वास्थ्य विभाग की पूरी टीम मौजूद रही।

जिले में 4 कोरोना पॉजिटिव मिले, 9 लाेग ठीक हुए

24 घंटे के अंदर जिले में चार कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। जबकि जिले में 38 एक्टिव केस हैं।हालांकि लगातार तेरहवें दिन भी कोरोना संक्रमण से एक भी मरीज की मौत नहीं हुई है। कोविड अस्पताल बने जीएमसीएच में 180 बेड खाली हैं। जीएमसीएच के अधीक्षक डॉ प्रमोद कुमार तिवारी ने बताया कि वर्तमान समय में 30 लोगों आइसोलेशन में भर्ती है। उनका इलाज चल रहा है। सिविल सर्जन डॉ अरुण कुमार सिन्हा ने बताया कि शुक्रवार को जिन लोगों का कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आया है, उनको होम आइसोलेशन में रखा गया है।

सभी को मेडिकल किट उपलब्ध करा दी गई है। टेलीकम्युनिकेशन के द्वारा सबकी हालचाल की जानकारी ली जा रही है । प्रतिदिन टेली कांफ्रेंसिंग के माध्यम से संक्रमितों की स्वास्थ्य पर नजर रखी जा रही है। उनको उचित दवा व सलाह दी जा रही है। सीएस ने बताया कि मेडिकल टीम भी नजर रख रही है। अगर किसी में कोरोना संक्रमण ज्यादा पाया जाता है,तो डेडिकेटेड कोविड सेंटर व जीएमसीएच के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया जायेगा, ताकि उनका बेहतर इलाज हो सके। उन्होंने बताया कि रिकवरी रेट 99.7फीसदी है। वर्तमान समय में जिले में 38 एक्टिव केस है। जबकि 9 कोरोना संक्रमितों ने जंग जीतकर स्वस्थ हुए हैं।

खबरें और भी हैं...