पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सराहनीय:बांसगांव बगहा-2 नहर के पास शिव मंदिर में पीपल पाकड़, बरगद समेत कइ तरह के पौधे लगाए गए

बेतिया10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जल जीवन हरियाली कार्यक्रम को गति देने का प्रयास कर रहा नैतिक जागरण मंच वेलफेयर ट्रस्ट

नैतिक जागरण मंच वेलफेयर ट्रस्ट मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के जल जीवन हरियाली कार्यक्रम को अपना योगदान देने के लिए विगत वर्षों से मनाए जा रहे चंपा महोत्सव के दौरान अब चंपा के साथ- साथ लगभग सभी प्रकार के फलदार, पुष्पी, इमारती एवं औषधीय पौधों को जगह जगह लगा कर सुरक्षित व संरक्षित करने का लगातार प्रयास कर रहा है। विगत वर्षों की भांति इस वर्ष 7 जुलाई 2020 को चंपा महोत्सव की शुरुआत मंच के प्रधान कार्यालय  सन फ्लावर चिल्ड्रन एकेडमी पठखौली बगहा-2 से प्रारंभ हुआ। जो अभी तक जारी है। इसी क्रम में बांसगांव बगहा-2 नहर के किनारे स्थित शिव मंदिर में ऑक्सीजन उत्पादक की वृहद उद्योग के रूप में प्रचलित पीपल, पाकड़, बरगद  के सैकड़ों पौधे लगाए गए।

साथ ही नहर के किनारे गोल्डमोहर और अर्जुन के भी दर्जनों पेड़ लगाए गए। पाैधरोपण के इस कार्यक्रम में मंदिर के महंत गिरि जी, नैतिक जागरण मंच वेलफेयर ट्रस्ट के सचिव निप्पू कुमार पाठक, सदस्य टुनटुन कुमार गुप्ता एवं हरिकिशुन कुमार गुप्ता मौजूद रहे। मंच के सचिव निप्पू कुमार पाठक ने बताया की यदि सब कुछ ठीक रहा तो निश्चय ही चंपा फूल से चंपारण्य अपने नाम को सार्थक करेगा। वहीं, पेड़ पौधों की संपन्नता से ग्रीन बगहा ही नहीं मुख्यमंत्री के सपनों का बिहार ग्रीन बिहार भी चन्द वर्षों मे साकार होगा तथा  माननीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बिहार सरकार के ऊंची सोच की संकल्पना जल जीवन हरियाली को पूर्ण सफलता मिलेगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज घर के कार्यों को सुव्यवस्थित करने में व्यस्तता बनी रहेगी। परिवार जनों के साथ आर्थिक स्थिति को बेहतर बनाने संबंधी योजनाएं भी बनेंगे। कोई पुश्तैनी जमीन-जायदाद संबंधी कार्य आपसी सहमति द्वारा ...

    और पढ़ें