पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

परेशानी को किया दूर:गांव वालों ने श्रमदान से बनाया चचरी पुल

बेतिया10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

प्रखंड के महुई पंचायत अंतर्गत धूमली परसा गांव के लोगों ने जब नदी में पुल निर्माण हेतु गुहार लगाते लगाते थक गए तो चंदा इकट्ठा करके श्रमदान की मदद से नदी में बांस की बल्ली व बिजली के पोल के सहारे चचरी का पुल बना डाली ताकि गांव वाले को दूसरे गांव में जाने की सहूलियत हो। गुमस्ता शंभू पटवारी,पूर्व मुखिया अग्नि देव गुरो,रीना देवी,दरोगा महतो, संजय प्रसाद,करण कुमार, धर्मेन्द्र पटवारी, वार्ड सदस्य गीता देवी व नारायण दिसवा आदि ने बताया कि 2011 में गायचाहा नदी पर विधायक कोटा से पुल का निर्माण किया गया था परंतु 2017 के अगस्त माह में आई प्रलयकारी बाढ़ से ध्वस्त हो गया।

हम गांव वाले विधायक,संसद, एसडीओ व डीएम को लिखित सूचना देकर थक चुके हैं परंतु आज तक पुल का निर्माण नहीं हुआ।जिस कारण हम गांव वालों को अपनी रोजमर्रा की सामान खरीदने में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। अगर नदी में बाढ़ आ गई या कोई बीमार पड़ गया तो नदी के रास्ते पार करना नामुमकिन है। यही सोच कर हम लोगों ने चंदा इकट्ठा करके और गांव वालों की मदद से बिजली का पुराना पोल व बांस के बल्ली के सहारे चचरी पुल का निर्माण किया ताकि गांव वाले को दूसरे गांव में जाने में सुविधा हो।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत होगा। जिससे आपकी विचार शैली में नयापन आएगा। दूसरों की मदद करने से आत्मिक खुशी महसूस होगी। तथा व्यक्तिगत कार्य भी शांतिपूर्ण तरीके से सुलझते जाएंगे। नेगेट...

    और पढ़ें