पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सामूहिक श्रमदान:संतपुर सोहरिया में जलजमाव से निजात के लिए ग्रामीणों ने किया सामूहिक श्रमदान

बेतिया10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 8 दिन से हो रही बारिश के कारण गांव में जलजमाव की नौबत आई है

बगहा- 2 प्रखंड की संतपुर सोहरिया पंचायत में सोहरिया गांव के ग्रामीणों ने जलजमाव से निजात के लिए सामूहिक श्रमदान किया। समाजसेवी ओमप्रकाश महतो ने बताया कि बीते आठ दिन से रह-रहकर हो रही बारिश के कारण गांव में जलजमाव की नौबत है। जल निकासी की समुचित व्यवस्था के अभाव में बारिश ने तबाही बेतरह बढ़ाई है। लोगों का घरों से निकलना मुश्किल हो चला था। अंततः लोगों ने मंगलवार को सामूहिक रूप से श्रमदान कर जल निकासी की व्यवस्था की।

गांव के गुमास्ता जगदीश महतो ने बताया कि बीमारियों से बचने के लिए भी जल निकासी की व्यवस्था  बेहद जरूरी है। लिहाजा, ग्रामीणों ने सामूहिक रूप से श्रमदान करने के बाबत निर्णय लिया और फौरन इस निर्णय को अंजाम भी दिया गया। स्वच्छता के इस अभियान में हरिकुमार राय, इंद्रजीत राय, नरेश सोखईत, शंभू महतो, लालचन प्रसाद, दिलीप राय, शिवनारायण दहईत, योगेंद्र महतो वीरभद्र सोखईत, नरेश काजी, रामलखन काजी समेत अन्य ग्रामीणों ने भी भागीदारी निभाई।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- सकारात्मक बने रहने के लिए कुछ धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करना उचित रहेगा। घर के रखरखाव तथा साफ-सफाई संबंधी कार्यों में भी व्यस्तता रहेगी। किसी विशेष लक्ष्य को हासिल करने ...

    और पढ़ें