पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

परेशानी:रमपुरवा के वार्ड नंबर- 1 में नल-जल का काम पूरा होने के बाद 3 दिन तक मिला पानी, फिर 10 दिन से नहीं आया एक भी बूंद पानी

बेतिया2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • इनरवा पंचायत के नगरदेही गांव के वार्ड नंबर- 1 में नल-जल याेजना का काम अब भी अधूरा

प्रखंड के रमपुरवा पंचायत के रमपुरवा गांव के वार्ड नंबर 1 में नल-जल योजना का काम पूरा कर लिया गया है। 3 दिन तक पानी भी सप्लाई हुआ लेकिन विगत 10 दिनों से पानी की सप्लाई बंद है। इससे ग्रामीणों में आक्रोश का माहौल है। ग्रामीण जय चंद्र प्रसाद, अनिल कुमार, रीता देवी, राजकुमार राम, अशोक राम ने बताया कि संवेदक तथा वार्ड सदस्य द्वारा बताया जा रहा है कि मशीन की बोर्ड जल जाने के कारण पानी सप्लाई बंद है।

2 माह से बंद है पानी की सप्लाई
प्रखंड के मैनाटांड़ पंचायत के रामनगरी गांव के वार्ड नंबर- 2 में नल जल योजना के काम पूरा कर लिया गया है। पानी की सप्लाई 1 माह तक हुआ। लेकिन उसके बाद विगत 2 माह से पानी की सप्लाई बंद है। ग्रामीणों को अब चापाकल के पानी से काम चलाना पड़ रहा है। ग्रामीण जितेंद्र कुमार, रीता देवी, उपेंद्र राम, पन्नालाल पासवान, सत्येंद्र कुमार ने बताया कि वार्ड सदस्य भूषण पासवान द्वारा बताया जाता है कि रिचार्ज खत्म हो गया है रिचार्ज करने पर फिर पानी सप्लाई शुरू होगा ।

नगरदेही में मानक के अनुरूप नहीं की गई बोरिंग

इनरवा पंचायत के नगरदेही गांव के वार्ड नंबर- 1 में नल-जल का काम अधूरा है। ग्रामीण रोशन कुमार, मोहम्मद अंसारी, रमजान मियां ने बताया कि नल जल योजना में भारी अनियमितता बरती गई है। पौडेशन की गहराई कम है। साथ ही घटिया किस्म के बालू और का प्रयोग किया गया है। लोहे भी घटिया किस्म का लगाया गया है। संवेदक द्वारा एक अदद बोर्ड भी नहीं लगाया गया है। साथ ही 255 फीट पर बोरिंग किया गया है जो मानक के अनुरूप नही है।वही इनरवा पंचायत के इनरवा बाजार अंतर्गत वार्ड नंबर 7 मे हो नल जल योजना के काम आधा अधूरा है। लगभग 20 दिनों से काम चल रहा है। ग्रामीण मुस्तकीम मियां, बेचू मियां,मुश्लिम मियां ने बताया कि सभी जगह पर नल का जल सप्लाई हो रहा है तो हमारे यहां अभी अभी नल जल काम होना शुरू हुआ है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे। घर की देखरेख से संबंधित कुछ गतिविधियां होंगी। इस समय अपनी कार्य क्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser