पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्यक्रम:हमें ऐसे व्यक्तित्व के निर्माण की जरूरत जो राष्ट्र, समाज, संस्कृति और व्यवस्था के लिए उपयोगी हो : नकुल कुमार

बेतियाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • सरस्वती विद्या मंदिर डॉ. हेडगेवार नगर बरवत सेना में हुआ पूर्ववर्ती छात्र सम्मेलन, अतिथियों ने रखे विचार

सरस्वती विद्या मंदिर डॉ. हेडगेवार नगर बरवत सेना में बुधवार को विद्यालय के पूर्ववर्ती छात्रों का सम्मेलन आयोजित किया गया। सम्मेलन का उद्घाटन विद्याभारती अखिल भारतीय शिक्षा संस्थान के उत्तर पूर्व क्षेत्र संगठन मंत्री ख्याली राम,लोक-शिक्षा समिति बिहार प्रदेश सचिव नकुल कुमार शर्मा,प्रधानाचार्य बीरेंद्र मेहता,सचिव डॉ परमेश्वर भक्त व कोषाध्यक्ष डॉ ओमप्रकाश यादव ने संयुक्त रूप से किया। संगठन मंत्री ख्याली राम ने वर्तमान समय में राष्ट्र रक्षा तथा उन्नयन की चुनौतियों के प्रति छात्रों को जागरूक किया।

प्रदेश सचिव ने कहा कि हमें ऐसे व्यक्तित्व के निर्माण के दिशा में पहल करने की जरूरत है जो राष्ट्र, समाज,संस्कृति व व्यवस्था के लिए उपयोगी हो। संचालन चंपारण विभाग निरीक्षक अनिल राम ने किया और धन्यवाद ज्ञापन कोषाध्यक्ष डॉ. ओम प्रकाश यादव ने की।

पूर्ववर्ती छात्रों को जोड़ने के लिए ऑनलाइन सदस्यता अभियान

विद्यालय सचिव डॉ. परमेश्वर भक्त, ने कहा कि अतीत ही वर्तमान का संबल और भविष्य का मार्गदर्शक होता है। वहीं, विद्यालय के पूर्ववर्ती छात्र व वर्तमान में महात्मा गांधी केंद्रीय विश्वविद्यालय मोतिहारी के रजिस्ट्रार ज्वाला प्रसाद ने कहा कि इस विद्यालय सेे अब तक करीब 10 हजार से अधिक छात्र निकल चुके हैं। उन सभी छात्रों को जोड़ने के लिए एक ऑनलाइन प्लेटफॉर्म भी तैयार किया गया है। विद्या भारती के एलुमनी पोर्टल पर मेरा विद्यालय मेरा गौरव नाम से अधिकतम सदस्यता अभियान चलाया जा रहा है। इस प्लेटफार्म के माध्यम से 17 नवंबर तक विद्यालय की पूर्ववर्ती छात्र ऑनलाइन सदस्यता ले सकते हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- रचनात्मक तथा धार्मिक क्रियाकलापों के प्रति रुझान रहेगा। किसी मित्र की मुसीबत के समय में आप उसका सहयोग करेंगे, जिससे आपको आत्मिक खुशी प्राप्त होगी। चुनौतियों को स्वीकार करना आपके लिए उन्नति के...

और पढ़ें