पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बिजली भी गिरी:मौसम बदला, तेज हवा और गरज के साथ हुई बारिश

बेतिया2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सुबह 7 बजे मझौलिया में छाया बादल। - Dainik Bhaskar
सुबह 7 बजे मझौलिया में छाया बादल।
  • बारिश के साथ तेज हवा चलने के कारण आम और लीची के फल काे हुअा नुकसान

जिले में शुक्रवार काे मौसम बदला, आसमान में एकाएक काला बादल छा गया और तेज हवा चलने लगी। तेज हवा के साथ ही हल्की बूंदाबांदी व बादल गरजने लगे। करीब 1 घंटे तक बूंदाबांदी के बाद बारिश भी हुई। इस दाैरान आसमान में बिजली भी चमकते रहे। सुबह में तेज हवा चलने के कारण आम के फल को काफी नुकसान पहुंचा है। आम के टिकोले डालियों से टूट कर गिर गए। जिससे किसानों को नुकसान हुआ है। वहीं कई किसानों के मक्का की फसल जो काटने की स्थिति में है उसे भी नुकसान पहुंचा है।

गन्ने की फसल को पहुंचेगा लाभ, तेजी से होगी वृद्धि : डॉ. अजीत कुमार

गन्ना अनुसंधान केंद्र पूसा के वैज्ञानिक डॉ. अजीत कुमार ने कहा कि बारिश होने से गन्ने के फसलों को लाभ पहुंचा है। गन्ने की फसल की बढ़ोतरी तेजी से होगी। इसके साथ ही सब्जी की फसल को भी बारिश से फायदा है। जमीन की मिट्टी गीली होने के कारण पौधा को जमीन से पोषक तत्व आसानी से मिलेगा। वहीं खेतों में पानी प्रवेश करने के कारण जुताई कराने के लिए इंतजार करना होगा। हालांकि खेतों में नमी के कारण किसानों को धान का बीज गिराने में सुविधा मिलेगी।

एक नजर में तापमान

शुक्रवार - अधिकतम 33 डिग्री तथा न्यूनतम 22 डिग्री सेल्सियस शनिवार - अधिकतम 33 डिग्री तथा न्यूनतम 30 डिग्री सेल्सियस रविवार - अधिकतम 32 डिग्री तथा न्यूनतम 23 डिग्री सेल्सियस सोमवार - अधिकतम 34 डिग्री तथा न्यूनतम 23 डिग्री सेल्सियस मंगलवार - अधिकतम 35 डिग्री तथा न्यूनतम 23 डिग्री सेल्सियस शुक्रवार को आर्द्रता- 80 फीसदी हवा का वेग - 16 किलोमीटर प्रति घंटा ड्यू प्वाइंट - 21 डिग्री

खबरें और भी हैं...