पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

लापरवाही:माइकिंग के बाद भी नहीं माने लाेग, आरटीपीएस काउंटर पर लगी रही भीड़

मैनाटांड़10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • इतनी लापरवाही आपकाे संक्रमित करने के लिए काफी है...

प्रखंड कार्यालय के आरटीपीएस काउंटर पर प्रतिदिन 300 से 400 आवेदक नए राशन कार्ड बनवाने, राशन कार्ड में नाम जुड़वाने तथा राशन कार्ड से नाम अलग करवाने के लिए आते हैं। लेकिन इन आवेदकों में सोशल डिस्टेंसिंग का कोई ख्याल नहीं होता है। यहां तक कि इन लोगों के पास मास्क भी नहीं होता है। अंचल गार्ड के लाख माइकिंग करने के बाद भी आवेदकों में सोशल डिस्टेंसिंग नाम का कोई चीज ही नहीं दिखती है। इस प्रस्थिति में कोविड-19 के संक्रमण फैलने से इनकार नहीं किया जा सकता है।

प्रखंड प्रशासन हुआ अंचल प्रशासन इन समस्याओं से निपटने के लिए किसी तरह का ठोस कदम नहीं उठा रहा है। जिससे आए दिन कोविड-19 के संक्रमण फैलने का विशेष आसार है। प्रखंड क्षेत्र में 135 कोरोना पॉजिटिव के मरीज पाए जा चुके हैं। वहीं, सीओ कुमार राजीव रंजन ने बताया कि 3 गार्ड माइकिंग करते हुए लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग बनाने व मास्क लगाने की अपील कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि फिर ऐसी स्थिति उत्पन्न होती है तो आवेदकों के साथ सख्ती से पेश आकर चालान काटा जाएगा और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हर हाल में कराया जाएगा। इधर, बगहा-1 प्रखंड में राशन कार्ड के आवेदन व जाति निवास तथा आय को बनवाने को ले प्रखंड स्थिति आरटीपीएस काउंटर पर बुधवार को आवेदकों कि भीड़ सुबह से ही उमड़ रही है। इस कोरोना काल वैश्विक महामारी को देखते हुए प्रखंड से पंचायत वार व शहर के वार्ड वार तिथि वार रोस्टर तैयार कर जगह जगह चस्पाया गया है। ताकि लोगों की भीड़ प्रखंड आरटीपीएस काउंटर पर नहीं लगे। बावजूद कोई भी आवेदक अपना आवेदन पंचायत वार व तिथि वार नहीं जमा कर रहे है। बीडीओ कुमार प्रशांत ने बताया कि हर पंचायत व शहर के अलग अलग वार्डों का रोस्टर तथा दिन के आधार पर तिथि निर्धारित किया गया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में हैं। आपकी मेहनत और आत्मविश्वास की वजह से सफलता आपके नजदीक रहेगी। सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा तथा आपका उदारवादी रुख आपके लिए सम्मान दायक रहेगा। कोई बड़ा निवेश भी करने के लिए...

और पढ़ें