पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

मंत्री ने बैठक में दिए निर्देश:बिराैल अनुमंडल में बाढ़ की स्थिति गंभीर, पीड़िताें काे किसी भी कीमत पर भूखा नहीं साेने दिया जाएगा : मंत्री

बिरौलएक दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सर्वेक्षण कर बाढ़ग्रस्त पंचायताें काे बाढ़ प्रभावित क्षेत्र घाेषित करें
Advertisement
Advertisement

खाद्य उपभोक्ता मंत्री मदन सहनी ने क्षेत्र में बाढ़ को लेकर गौड़ाबौराम विधानसभा स्तरीय बैठक बिरौल प्रखंड के नवनिर्मित भवन के सभागार में की।बैठक में एसडीओ ब्रज किशोर लाल, सीओ राकेश कुमार सहित क्षेत्र के मुखिया सहित कई जनप्रतिनिधि मौजूद थे। मंत्री सह स्थानीय विधायक मदन सहनी ने कहा कि बिहार में 15 जिले के 40 लाख से अधिक लोग बाढ़ से प्रभावित हैं। बिरौल अनुमंडल सहित जिले के कई क्षेत्र में स्थिति गंभीर बनी हुई है। मार्च से देश कोरोना से परेशान है। लोगो को दोहरी मार झेलनी पर रही है।

बिहार सरकार ने कोरोना के संकट में आम जन का साथ देते हुए 21 लाख मजदूराें के खाते में राशि, पेंशनधारियों को 3 माह का एक साथ पेंशन, छात्रवृत्ति सहित राशन उपलब्ध कराई। ठीक उसी तरह बाढ़ से प्रभावित सभी लाेगाें काे सरकारी सहायता मिलेगी। आपदा प्रबंधन विभाग से कह कर समुचित नाव की व्यवस्था 2 से 3 दिन के अंदर कर दी जाएगी। पाॅलीथिन सीट सहित अन्य सुविधाएं भी मुहैया कराई जा रही है। मंत्री ने कहा की पूरे अगस्त सहित सवा महीना बारिश और वज्रपात की अाशंका है। बाढ़ पीड़ित भूखा नहीं सोएगा।

बांध की स्थिति को भी पहले से मजबूत की गई है। उन्हाेंने एसडीअाे काे निर्देश देते हुए कहा कि पीड़ितों का पहला अधिकार सरकारी काेष पर है। बाढ़ का सर्वेक्षण पूरा कर बाढ़ ग्रसित पंचायतों को बाढ़ ग्रस्त घोषित करें। इधर, एसडीओ ने कहा की सूची की समीक्षा जारी है। कुशेश्वरस्थान, किरतपुर व गौड़ाबौराम में काम अंतिम चरण पर है। बिरौल में जल्द से जल्द सभी त्रुटि डाटा को अपडेट कर लाभुकों तक लाभ पहुंचाया जाएगा।

टीम बनाकर स्थानीय बैंक का बैंक एकाउंट आईएफएससी कोड, आधार लिंक एवम बैंक एकाउंट के अनुसार नाम का शुद्धीकरण कर डाटा को जोड़ा जा रहा है ताकि सभी लाभुकों को इस संकट की घड़ी में लाभ मिले। बैठक में उपस्थित पोखराम उत्तरी के मुखिया पति रणधीर चौधरी, अफजला के मुखिया पति बिनोद बंपर, सुपौल मुखिया शत्रुघ्न सहनी, गौड़ाबौराम प्रखंड के मुखिया संघ के अध्यक्ष ज्योतिष सिंह, रोहार महमूदा पंचायत के जनप्रतिनिधि राजेश यादव, किरतपुर प्रखंड अध्यक्ष जेडीयू संजय झा, किरतपुर ढंगा के मुखिया विष्णु देव राय, रघुनाथपुर के पूर्व मुखिया राम प्रवेश राय, सरफे आलम, नटवर ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्राें के लिए नाव, पाॅलिथीन व सरकारी सहायता की मांग की।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज रिश्तेदारों या पड़ोसियों के साथ किसी गंभीर विषय पर चर्चा होगी। आपके द्वारा रखा गया मजबूत पक्ष आपके मान-सम्मान में वृद्धि करेगा। कहीं फंसा हुआ पैसा भी आज मिलने की संभावना है। इसलिए उसे वसूल...

और पढ़ें

Advertisement