पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

जान से खिलवाड़:नाव पर चढ़ाए जा रहे क्षमता से अधिक यात्री, हादसे का डर

बिथान14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • नरपा से लरझा घाट आ रही नाव पर लोगों के अलावा अनाज की बोरी लदी

नहीं चेता प्रशासन तो बड़ा हादसा हो सकता है। इस तरह से नावों पर क्षमता से अधिक यात्रियों को ढोया जा रहा है। वह कभी भी बड़े हादसा का गवाह बन सकता है।

प्रखंड की चार पंचायतों से होकर बहने वाली करेह, कोसी, कमला व बागमती नदी उफान पर है, और भीषण जलप्रलय का संकेत दे रही है। बढ़ते पानी के कारण प्रखंड के चार पंचायतों बेलसंडी, नरपा, सलहा बुजुर्ग, सलहा चंदन क्षेत्र के लोग जहां घर छोड़ कर सुरक्षित ठिकानों की तलाश करने लगे हैं। वहीं मवेशियों, चारा व अनाज को लेकर लोग ऊंचे स्थान की ओर आ रहे हैं। डिमांड बढ़ने के कारण नदी में मोटर युक्त नौका का परिचालन बढ़ गया है। सैकड़ों की संख्या में नदियों में अवैध नौका का परिचालन हो रहा हैं। यहां मोटर चालित नौका पर क्षमता से अधिक यात्रियों को लादा जा रहा है। जो कभी भी किसी बड़े हादसे का गवाह बन सकता है। बाढ़ प्रभावित प्रत्येक गांव से आवागमन के लिए दर्जनों की संख्या में मोटर युक्त नावें चलती है।

मोटर युक्त नौका पर क्षमता से अधिक लोगों को बैठा कर नदी पार किया जा रहा है। एक ही नाव पर आदमी, बच्चे, मवेशी व सामान लादा जा रहा है। पशुचारा भी उसी नाव पर लाद दिया जाता है। नदी के उफान में नाव जब हिचकोला खाता है तो लोगों की सांसे बंध जाती है। नदी में जिस नाव से मवेशी व आम लोगों को ढोया जा रहा है, उसका निबंधन भी नहीं रहता है। अगर कोई हादसा होता है तो अवैध नाव परिचालन करने वालों पर कार्रवाई भी संभव नहीं हो पाएगी।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - धर्म-कर्म और आध्यामिकता के प्रति आपका विश्वास आपके अंदर शांति और सकारात्मक ऊर्जा का संचार कर रहा है। आप जीवन को सकारात्मक नजरिए से समझने की कोशिश कर रहे हैं। जो कि एक बेहतरीन उपलब्धि है। ने...

और पढ़ें