पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सिरिसिया पंचायत का मामला:नलजल और सड़क निर्माण में गड़बड़ी पर प्रदर्शन किया

चनपटिया7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
आक्रोशित ग्रामीण प्रदर्शन करते हुए। - Dainik Bhaskar
आक्रोशित ग्रामीण प्रदर्शन करते हुए।

चनपटिया प्रखंड के सिरिसिया पंचायत के वार्ड संख्या 05 में बने मुख्यमंत्री नल-जल योजना के तहत लगाए गए पानी टंकी से लोगों को पानी नहीं मिलने एवं बन रहे सड़क में अनियमितता को लेकर रविवार की सुबह आक्रोशित ग्रामीणों ने प्रदर्शन किया।

ग्रामीण शैलेन्द्र प्रताप सिंह, प्रभावती देवी, मीरा देवी, रंजीत पटेल, धीरज सिंह, शत्रुधन पाल, मनोज पटेल, शिवशंकर सिंह, छठिया देवी समेत दर्जनों ग्रामीणों ने बताया कि मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना अंतर्गत पानी टंकी का निर्माण कर घरों तक पानी पहुंचाने के उद्देश्य से बोरिग कर पाइप से नल-जल का लाभ पहुंचाने की पहल की गई।

लेकिन गुणवत्ताहीन सामग्री का उपयोग किए जाने के कारण ग्रामीणों के घरों तक पानी नहीं पहुंच पा रहा है। कहीं पाइप कटने से पानी की आपूर्ति बंद है तो कहीं पानी की आपूर्ति को बंद कर दिया गया है। ग्रामीणों का कहना कि मानक के अनुसार कार्य नहीं होने से बोरिग ने पानी देना ही छोड़ दिया। शुद्ध पानी के लिए इधर-उधर भटकना पड़ रहा है।

पानी आता भी है तो गंदा आता है, जो उपयोग के लायक नहीं होता है। ग्रामीणों ने जिलाधिकारी से इस योजना की जांच कराने की मांग की है। प्रखंड के कई पंचायतों में नल-जल योजना भ्रष्टाचार व अनियमितता की भेंट चढ़कर रह गई है। इतना ही नहीं बावजूद इसके जनप्रतिनिधि एवं अधिकारी मूकदर्शक बने हुए हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपको कई सुअवसर प्रदान करने वाली हैं। इनका भरपूर सम्मान करें। कहीं पूंजी निवेश करने के लिए सोच रहे हैं तो तुरंत कर दीजिए। भाइयों अथवा निकट संबंधी के साथ कुछ लाभकारी योजना...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser