पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

गाेदाम में आग:गाेदाम में लगी आग, 18 फायर ब्रिगेड की गाड़ियाें ने 8 घंटे में बुझाई आग

फतेहगढ़ साहिब12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • गाेदाम में न पानी, न फायर सिस्टम, 4 किमी दूर से पानी लेकर आई फायर ब्रिगेड

राजपुरा राेड पर इलेक्ट्राॅनिक्स सामान बनाने वाली कंपनी के गाेदाम में शनिवार रात 1030 बजे के करीब लगी आग रविवार सुबह 6 बजे बुझ सकी। आग लगने के बाद गोदाम में धमाके होने लगे| धमाकों से शहरवासी सहम गए। हादसे में काेई जानी नुकसान नहीं हुआ, पर कंपनी का एक गाेदाम में रखा सामान जल गया। 18 फायर ब्रिगेड की गाड़ियों ने 8 घंटे की मशक्कत के बाद आग बुझाई। जानकारी के मुताबिक इस गाेदाम के साथ दाे और कंपनियाें के गाेदाम थे।

शहर के बस अड्डे के पास कंपनी का गाेदाम है, जिसमें माल डंप करके दूसरे राज्यों को भेजा जाता है : शनिवार रात काे गोदाम के चौकीदार ने अंदर से आग की लपटें निकलती देखकर गाेदाम के मालिक काे बताया। सूचना मिलते ही थाना मुखी सुभाष कुमार व एएसआई गुरनाम सिंह पुलिस पार्टी के साथ मौके पर पहुंचे।

देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। राजपुरा के अलावा डेराबस्सी, जीरकपुर, लालडू, फतेहगढ़ साहिब, नलास थर्मल प्लांट, पटियाला, सरहिंद, नाभा, मंडी गोविंदगढ़ और चंडीगढ़ से फायर ब्रिगेड पहुंची। घटना स्थल पर एसडीएम मोहाली जगदीप सहगल, नायब तहसीलदार कर्मजीत सिंह पहुंचे गए। उन्होंने घटनास्थल का दौरा किया और गोदाम में कई तरह की खामियां पाई। कंपनी अधिकारी जितेंद्र सिंह ने बताया कि आग शॉर्ट सर्किट से लगी हो सकती है। जांच की जा रही है।

गोदाम में आग बुझाने के कोई पुख्ता प्रबंध नहीं
आग लगने के बाद कंपनी के गोदाम में अपनी सुरक्षा के लिए अपनाई जाने वाली कोई सुविधा नजर नहीं आई| कंपनी में न फायर सिस्टम देखने को मिला और न पानी का प्रबंध था। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की गाड़ियों को खाली होने के बाद पानी भरने के लिए 4 किलोमीटर दूर शराब फैक्ट्री तक जाना पड़ा।

इस गोदाम के पास के दो और गोदामों में पानी भरने की कोई सुविधा नजर नहीं आई। एसडीएम मोहाली जगदीप सहगल ने कहा कि गोदाम के प्रबंध नाकाफी थे, इसलिए गोदाम मालिक व कंपनी अधिकारियों पर कार्रवाई हाेगी। अभी पूरे मामले की जांच की जा रही है। बता दें कि इससे पहले भी 2012 में कंपनी के जीरकपुर के गोदाम में आग लग चुकी है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपनी दिनचर्या को संतुलित तथा व्यवस्थित बनाकर रखें, जिससे अधिकतर काम समय पर पूरे होते जाएंगे। विद्यार्थियों तथा युवाओं को इंटरव्यू व करियर संबंधी परीक्षा में सफलता की पूरी संभावना है। इसलिए...

और पढ़ें