पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना सतर्कता:स्टेशन पर मुंबई व पूणे से आने वालाें की जांच के लिए 4-4 काेच पर हाेगा 1 काउंटर

दरभंगा12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना की दूसरी लहर रफ्तार पकड़ चुकी है। 24 घंटे में 23 नए पॉजिटिव मरीज मिले। प्रतिदिन मरीजों की संख्या में वृद्धि जारी है। इस स्थिति को देखते हुए जिला प्रशासन ने शहर में पांच मिनी कंटेनमेंट जोन व ग्रामीण क्षेत्रों के 7 प्रखंड के 17 गांवों को कंटेनमेंट जोन बनाया गया है। वहीं दरभंगा जंक्शन पर मुंबई व पूणे से आने वाले यात्रियाें की जांच के लिए चार-चार काेच पर एक काउंटर बनाया गया है। दूसरी ओर वैक्सीन लेने के लिए केंद्रों पर लोगों की भीड़ उमड़ने लगी है।

इस भीड़ के कारण गुरुवार को जिला मुख्यालय से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में वैक्सीन लेने के लिए बनाए केंद्रों पर वैक्सीन का स्टॉक खत्म हो गया। इस कारण एक भी टीका नहीं लग सका। लोगों को निराश होकर लौटना पड़ा। डीएम डॉ. त्यागराजन एसएम ने गुरुवार को रेलवे जंक्शन के सभागार में जिला प्रशासन, स्वास्थ्य विभाग एवं रेलवे के अधिकारियों की संयुक्त बैठक के बाद यात्रियों की जांच के लिए की गई नई व्यवस्था की जानकारी दी। उन्हाेंने जंक्शन पर कोरोना गाइडलाइन के पालन के लिए की जा रही तैयारियों की समीक्षा भी की।

रेलवे अधिकारियों ने कहा कि मुंबई व पुणे से एक ट्रेन शुक्रवार की सुबह, एक ट्रेन सोमवार की सुबह एवं पवन एक्सप्रेस 12.30 बजे रात्रि में आती है। स्टेशन मास्टर अशोक कुमार सिंह एवं स्टेशन डायरेक्टर पुष्कर कुमार ने कहा कि महाराष्ट्र से आने वाली ट्रेनों में दरभंगा उतरने वाले यात्रियों की संख्या 500-600 के करीब रहती है। पॉजिटिव को होम आइसोलेशन या आइसोलेशन केंद्र में रखा जाएगा।

रेलवे स्टेशन परिसर में रस्सी से कराई जाएगी बैरिकेडिंग

डीएम ने दरभंगा जंक्शन पर महाराष्ट्र से आनेवाली ट्रेन की चार-चार कोच पर एक जांच काउंटर बनाने का निर्देश सिविल सर्जन को दिया। साथ ही स्टेशन परिसर पर रस्सी की बैरिकेडिंग कराने, निकास द्वार पर दंडाधिकारी एवं पुलिस पदाधिकारी की प्रतिनियुक्ति करने, स्टेशन पर गाड़ी की मुकम्मल व्यवस्था रखने का निर्देश दिया।

शहर में लक्ष्मीसागर मोहल्ला समेत ये बनए कंटेनमेंट जोन

शहर में लक्ष्मीसागर, नाका 6, रहमगंज, उर्दू बाजार, दिलावरपुर, गंगवारा, हॉस्पीटल रोड लहेरियासराय, बहादुरपुर के भीगो, बहेड़ी के चकराईपुर, इनाय, मनिकोपट्टी, बेनीपुर के बोघवा, गौड़ाबौराम के गौड़ामानसिंह, जाले के महुली, बरियौल, केवटी के खिरमा व लदारी गांव को कंटेनमेंट जोन बनाया गया है।

दिल्ली से आए 7 काेराेना पाॅजिटिव में से 1 की माैत

​​​​​​​दरभंगा: डीएमसीएच के आइसोलेशन वार्ड में कोरोना से गुरुवार को एक 65 वर्षीय वृद्ध की मौत हो गई। वे कमतौल प्रखंड के पिंडरूच का रहने वाले थे। मिली जानकारी के अनुसार दिल्ली से एक साथ 7 लोग कमतौल आए थे। जिन्होंने कोरोना जांच 5 अप्रैल को डीएमसीएच में कराई थी। जिसमें वे सभी पॉजिटिव पाए गए थे। सभी का इलाज डीएमसीएच के आइसोलेशन वार्ड में चल रहा था। जिसमें से 65 वर्षीय व्यक्ति की माैत हाे गई। पिछले 24 घंटे में डीएमसीएच के फ्लू कॉर्नर में 23 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। जो किलाघाट, डीएमसीएच परिसर, लहेरियासराय, हाजमा चौराहा, सिंहवाड़ा व बहादुरपुर, ठाठोपुर, कमतौल और बहेड़ी प्रखंड समेत जिले के विभिन्न प्रखंडों के रहने वाले हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कहीं इन्वेस्टमेंट करने के लिए समय उत्तम है, लेकिन किसी अनुभवी व्यक्ति का मार्गदर्शन अवश्य लें। धार्मिक तथा आध्यात्मिक गतिविधियों में भी आपका विशेष योगदान रहेगा। किसी नजदीकी संबंधी द्वारा शुभ ...

    और पढ़ें