पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना अपडेट:बिना जांच के जेल भेजे गए तीन बंदियों में 1 पॉजिटिव

दरभंगा15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जेल प्रशासन ने लौटा दिया था, डीएमसीएच में भर्ती

शराब तस्कर के कोरोना टेस्ट बिना न्यायिक हिरासत में भेजने के दौरान टेस्ट में पॉजिटिव रिपोर्ट आने पर बंदी को अस्पताल के विशेष वार्ड में भर्ती होने को लेकर काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। पुलिस की ओर से पहल के बावजूद भी एक दिन पहले यानी सोमवार की शाम डीएम के पहल पर उसे भर्ती कराया गया। इस बीच उसे कैदी को काफी भटकना पड़ा। यह मामला नगर थाना से जुड़ा है। दो अप्रैल की रात नगर थाना अन्तर्गत राजकुमार गंज मोहल्ला निवासी शिवजी महतो के पुत्र पिन्टू कुमार, स्व. कमल पंडित के पुत्र दिनेश पंडित और विजय महतो के पुत्र विक्की महतो को गिरफ्तार किया गया था। इस दौरान पुलिस ने एक कार (डीएल 2एफईआई-0029) से 210 लीटर नेपाली देसी शराब बरामद की गई। मामले में पुलिस ने अपने फर्दबयान पर कांड (93/21) दर्ज कर न्यायिक हिरासत में भेजा। वहां से मंडलकारा जाना के दौरान उसे काफी परेशानी झेलनी पड़ी।
जेल प्रशासन की पहल पर हुआ टेस्ट : हालांकि काेरोना का टेस्ट भी हुआ मगर जेल प्रशासन को गृह विभाग ने निर्देश दिया है कि रैपिड एंटीजन के साथ ही आरटीपीसीआर भी कराना था मगर एक जांच कराने के बाद उसे जेल भेज दिया गया। हालांकि इस संबंध में पूछे जाने पर जेल अधीक्षक संदीप कुमार ने बताया कि आरटीपीसीआर जांच का भी कराना जरूरी है। उन्होंने सिविल सर्जन से बात कर मामले को संदिग्ध पाते हुए पुलिस पदाधिकारी को लौटा दिया। तीन में से एक की जांच पॉजिटिव पाने पर दो को जेल में रखा गया और एक को डीएमसीएच के विशेष आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया। हालांकि यह वरीय अधिकारियों की पहल पर हो सका। क्यो कि वहां जूनियर डॉक्टर ने जांच की थी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने के लिए प्रयासरत रहेंगे। घर में किसी नवीन वस्तु की खरीदारी भी संभव है। किसी संबंधी की परेशानी में उसकी सहायता करना आपको खुशी प्रदान करेगा। नेगेटिव- नक...

    और पढ़ें