पंचायत चुनाव:कितरपुर प्रखंड में 217 पदों पर चुनाव के लिए पहले दिन 111 ने कटवाया एनआर

किरतपुर23 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

पंचायत चुनाव 2021 को लेकर प्रखंड के 8 पंचायतों के 217 पदों के लिए शुक्रवार से एनआर कटना शुरू हो गया। जिला पार्षद के एक, मुखिया के 8 सरपंच के 8, पंचायत समिति सदस्य के 10 वार्ड सदस्य के 95 एवं ग्राम कचहरी पंच के 95 पद शामिल हैं। प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी सह बीडीओ संजय कुमार ने बताया कि पहले दिन 111 एनआर काटा गया।

जिसमें मुखिया पद के लिए 26, सरपंच पद के लिए 20, पंचायत समिति सदस्य के लिए 19 पंचायत वार्ड सदस्य के लिए 111 एवं ग्राम कचहरी पंच के लिए 35 शामिल हैं। जबकि जिला पार्षद का एनआर अनुमंडल कार्यालय में काटा जा रहा है। वहीं, शेष पदों के लिए प्रखंड मुख्यालय परिसर में व्यवस्था की गई है। मनरेगा भवन में एनआर काटने के लिए सात काउंटर बनाया गया है।

मुखिया, सरपंच एवं पंचायत समिति सदस्य के सामान्य कोटि पद के लिए शुल्क 1000 रुपए एवं आरक्षण कोटि के प्रत्याशियों के लिए शुल्क 500 रुपए रखा गया है। वहीं वार्ड सदस्य एवं पंच सदस्य के सामान्य कोटि पद के लिए 250 रुपये जबकि आरक्षण कोटि वालों के लिए 125 रुपए रखा गया है।

वहीं, जिला पार्षद पद के सामान्य कोटि के लिए 2000 रुपये एवं आरक्षण कोटि के वालों के लिए मात्र 1000 राशि शुल्क रखा गया है। पहले दिन कुछ संभावित प्रत्याशियों ने अपना एनआर काटवाएं तो कुछ संभावित प्रत्याशियों ने पूछताछ कर वापस घर चले गए।

मतदाता सूची में नाम जोड़ने के लिए 7 को स्पेशल कैंप
दरभंगा |
मतदाता सूची में नाम जुड़ने, हटाने व संशोधन के लिए 9 नवंबर को बूथों पर विशेष कैम्प लगाया जाएगा। संबंधित बूथों के बीएलओ सभी आवश्यक कागजात के साथ बूथ पर दिन के 10 बजे से 5 बजे तक मौजूद रहेंगे। जिला उप निर्वाचन पदाधिकारी पुष्कर कुमार ने यह जानकारी दी है। उन्होंने कहा कि वैसे मतदाता जिनकी उम्र 1 जनवरी 2022 को 18 वर्ष पूरी हो जाएगी, वह अपना आवासीय या माता-पिता का ईपिक नंबर और जन्म प्रमाण पत्र देकर अपना नाम मतदाता सूची में जुड़वा सकते हैं।

खबरें और भी हैं...