कामयाबी:21 छात्रों ने पाई बीपीएससी में कामयाबी

दरभंगा19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • शहर के दो संस्थानों के कुल 77 छात्रों ने सफलता पाई, इनमें 56 सफल छात्र दूसरे जिले के रहने वाले

बीपीएससी 65वीं के रिजल्ट में दरभंगा के दो कोचिंग संस्थानों के 21 छात्रों ने सफलता हासिल की है। विजन सिविल सर्विस के प्रो. अजय किशोर ने जानकारी दी कि उनके संस्थान से सफलता पाने वाले 46 में से 13 छात्र दरभंगा के रहने वाले हैं। वहीं लक्ष्य कोचिंग के प्रो. आलोक नाथ झा ने बताया कि संस्थान के 31 छात्रों ने सफलता पाई है। इसमें 8 छात्र दरभंगा के रहने वाले है। स्थानीय कोचिंग संस्थानों से पढ़ाई करने वाले छात्र बीपीएससी में सफलता हासिल करने संख्या लगातार बढ़ रही है।

डीएम के आदेश पाल का पुत्र अमित बना एसडीएम

लक्ष्य जरूरी है। भटकाव से दूर रहना है। सिर्फ अपनी मेहनत से लक्ष्य को प्राप्त किया जा सकता है। नए उम्र के लड़कों को सिर्फ अपने बेहतर लक्ष्य और उसके लिए पढ़ाई का रास्ता अपनाना चाहिए। ये बातें शहर के अल्लपट्‌टी मोहल्ला के रहने वाले अमित कुमार ने कही। अमित कलेक्ट्रेट में डीएम के आदेशपाल एतवारी पासवान के पुत्र हैं, जो बिहार प्रशासनिक सेवा में 116वां रैंक लाकर एसडीएम बने हैं। उन्होंने कहा कि उनकी सफलता का श्रेय पिता, मां शोभा देवी, परिवार के साथ ही दोस्तों को जाता है।

हालांकि उन्होंने कहा कि बंगाली टोला स्थित एक कोचिंग में तैयारी कर सर पीएन झा सहित अन्य सर के मार्गदर्शन महत्वपूर्ण रहा। वह एतवारी पासवान के इकलौते पुत्र हैं। उनकी दो छोटी बहनें हैं। दोनों को वह ट्यूशन पढ़ाते हैं। उन्होंने कहा कि वह एक फरवरी 1992 में जन्म लिया और स्कूली स्थानीय मोडेना स्कूल से करने के बाद 10वीं पास होकर रोज पब्लिक स्कूल और फिर दिल्ली में जामिया-मिलिया से डिग्री की पढ़ाई पूरी कर इंजीनियरिंग किया मगर इस बीच दरभंगा में आकर पूर्व से मन में रहे लक्ष्य सिविल सेवा को लेकर लक्ष्य सिविल सेवा से जुड़ कर तैयारी की और अपने माता-पिता व परिवार एवं समाज नाम बेहतरी में जोड़ा।

खबरें और भी हैं...