कोरोना की तीसरी लहर:डीएमसीएच के 4 जूनियर डॉक्टर व 1 बीडीओ समेत 226 नए पॉजिटिव, 76 लोग स्वस्थ हुए

दरभंगा5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
लहेरियासराय पुलिस केंद्र पर कोरोना जांच कराती युवती। - Dainik Bhaskar
लहेरियासराय पुलिस केंद्र पर कोरोना जांच कराती युवती।
  • एक कोरोना संक्रमित गंभीर, डीएमसीएच के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती

कोरोना की तीसरी लहर में शुक्रवार की सुबह एक कोरोना संक्रमित काे डीएमसीएच के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया। यह मरीज मधुबनी जिले के बाबूबरही के 72 वर्षीय बुजुर्ग हैं। उन्हें पहले से हार्ट की परेशानी है। इमरजेंसी में रैपिड एंटीजन किट से जांच में पॉजिटिव पाए गए। उस समय में मरीज का ऑक्सीजन लेवल 70 के आस-पास था। हालांकि अब उसकी हालत में धीरे-धीरे सुधार हो रहा है। इधर, एसबीआई बैंक के 3 कर्मी, डीडीसी आवास के 1 कर्मी, पुलिस लाइन के एक कर्मी, डीएमसीएच के 4 जूनियर डॉक्टर, मनीगाछी के बीडीओ समेत जिले में फिर 226 कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं व पीड़िताें में से 76 लोग स्वस्थ भी हुए हैं। अभी तक कुल 1,146 कोरोना मरीज मिल चुके हैं। लगातार मरीजों की संख्या बढ़ ही रही है। सबसे अधिक बहादुरपुर प्रखंड में 49 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। बेनीपुर में 11, जाले में 6, हायाघाट में 6, अलीनगर में 6, बिरौल में 5, बहेड़ी में 4, हनुमाननगर में 2, गौड़ाबौराम में 2 कोरोना के मरीज पाए गए हैं।

शहर में एक दर्जन से अधिक मिले कोरोना संक्रमित
एक सप्ताह से शहर के अधिकतर मोहल्ले में कोरोना संक्रमितों की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है। इसके बाद भी दुकानों व बाजारों में सोशल डिस्टेंस का पालन नहीं हो रहा है। शहर के कटहलबाड़ी में 2 व गांधीनगर, बेलवागंज, अल्लपट्‌टी, बेलामोर, जेपी चौक, रतनोपट्‌टी, गंगासागर, लक्ष्मीसागर, शिवाजीनगर में आरएस टैंक, केएम टैंक, हाउसिंग कॉलाेनी फिर एक-एक कोरोना संक्रमित मिले हैं।

मनीगाछी में 3 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले
मनीगाछी। बीडीओ समेत प्रखंड में 3 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए प्रखंड के कामकाज में खास असर देखने को मिल रहा है। तीसरे लहर की तेजी से बढ़ती रफ्तार को देखते हुए लोग डरे व सहमे हुए हैं। हालांकि मनीगाछी स्थिति पीएचसी में कोविड जांच की व्यवस्था रहने के बावजूद लोग जांच नहीं कराना चाहते हैं। गांव में खुलेआम घूमते नजर आ रहा है। जिससे लोगों में डर व संशय की स्थिति बनी हुई है। कोरोना के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए पीएचसी प्रभारी डॉ. रजा आलम ने लोगों को कोविड गाइडलाइन का पालन करने, हर एक को मास्क पहनने व आवश्यक एहतियात बरतने के साथ कोरोना काल में खान पान पर विशेष सावधानी बरतने की अपील की है।

खबरें और भी हैं...