पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

दरिंदगी:सदर क्षेत्र में 3 वर्षीय मासूम से दुष्कर्म गाछी में छोड़ कर भागा, आरोपी धराया

दरभंगाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पीड़ित बच्ची के गांव का ही रहने वाला है दुष्कर्मी संतोष पासवान

सरकार भले ही सूबे में सुशासन की पीठ हर भाषणों में थपथपाती रहे। लेकिन महिला प्रताड़ना से जुड़े दुष्कर्म व दहेज प्रताड़ना का मामला कम हाेने का नाम ही नहीं ले पा रहा। ऐसे ही दो मामले जिले में फिर से सामने आए है। इसमें एक सदर थाना क्षेत्र में दरिंदगी का मामला है। ऐसी दरिंदगी जिसके बारे में सुनने मात्र से राेंगटे खाड़े हाे जाते हैं। बताया जाता है कि 28 मार्च को दिन के तकरीबन 1:30 बजे एक 3 वर्षीय बच्ची घर के आस-पास खेल रही थी। उसे गांव के ही एक दरिंदे बहला-फुसलाकर बिजली हाॅल्ट के समीप गाछी में ले गया अाैर उसके साथ दुष्कर्म कर उसे वहीं छाेड़ दिया।

खून से लथपथ वह बच्ची रो रही थी। खाेजबीन के दाैरान परिजन उसे देखे अाैर दंग रह गए। उसका तुरंत इलाज कराया गया। घटना की बाबत पीड़िता की मां के बयान पर गांव के ही मदन पासवान के पुत्र संतोष पासवान पर प्राथमिकी दर्ज की गई है। महिला थानाध्यक्ष नुसरत जहां ने बताया कि बच्ची का डीएमसीएच में इलाज चल रहा है। आरोपी संतोष पासवान को गिरफ्तार कर मेडिकल जांच कराने के बाद उसे न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। वह ऑटो चलाता था।

इधर, बहादुरपुर में शादी का झांसा देकर किया शारीरिक शोषण, पीड़िता ने कराई एफआईआर

शादी करने से भड़के परिजनों ने जाति सूचक गाली-गलौज कर पीड़िता को किया प्रताड़ित, छानबीन में जुटी पुलिस
दूसरी तरफ महिला थाना ही में शादी का झांसा देकर शारीरिक संबंध बनाने का एक मामला दर्ज हुआ है। बहादुरपुर थाना क्षेत्र के एक गांव की 16 वर्षीय लड़की ने गांव के ही हरेराम यादव के विरुद्ध शादी का झांसा देकर शारीरिक संबंध बनाने का मामला दर्ज कराई है। दर्ज प्राथमिकी में पीड़िता ने कहा है कि बीते 21 मार्च को मंदिर में शादी कर लेने की बात कह कर अपने रिश्तेदार के घर ले गया। वहां आरोपित उसके साथ शारीरिक संबंध बनाया। उसने जब 25 मार्च को शादी करने को चलने के लिए कहा तो आरोपित कहने लगी कि घर चलो। घर जाने के बाद आरोपित के पिता एवं आरोपित की मां सहित अन्य लोगों ने उसके साथ गाली-गलौज करते हुए जातिसूचक शब्दों से प्रताड़ित किया।

पंचायत में नहीं बनी बात, तब पुलिस से गुहार

बताया जाता है कि पीड़िता ने आरोपित के पिता से यह बार-बार कहती रही कि आपके पुत्र ने शादी का प्रलोभन देकर उसकी इज्जत से खेलता रहा है। ऐसे में आप लोग मुझे अपना लीजिए। लेकिन किसी ने उसकी एक नहीं सुनी। पंचायत की कार्रवाई भी हुई। लेकिन पंचायत स्तर से भी न्याय नहीं मिल सका। पीड़िता ने आरोपित के विरुद्ध कठोर कार्रवाई करने की गुहार लगाई है। थानाध्यक्ष ने बताया कि मामले की छानबीन कराई जा रही है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

    और पढ़ें