पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

निर्देश:बाढ़ प्रभावित 5,59,604 परिवारों को भेजे गए 335 करोड़ 76 लाख 24 हजार

दरभंगा11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • छुटे हुए सभी योग्य लाभार्थी अपना आवेदन अंचल में दें : डीएम

जिला के बाढ़ प्रभावित क्षेत्र के परिवारों को जीआर की राशि पीएफएमएस के माध्यम से प्रति परिवार 6000 रुपए उनके खाते में भेजे जा रहे हैं। ये बातें डीएम डॉ.त्यागराजन एस एम ने कहीं। उन्होंने सभी अंचल के सीओ को निर्देश देते हुए कहा है कि शेष बचे हुए लोगों का भी यथाशीघ्र सर्वेक्षण कराकर जल्द से जल्द उनके खाते में राशि भेजवाएं। उन्होंने बाढ़ प्रभावित अंचलों के सभी संबंधित सीओ से कहा कि एक भी योग्य लाभार्थी छूटना नहीं चाहिए। छोटे हुए लाभार्थियों के जितने भी आवेदन अंचलों में प्राप्त हुए हैं उन सभी आवेदनों की जांच कर उसका निष्पादन करें।

डीएम ने कहा कि यदि किसी योग्य लाभार्थी का नाम छूट गया है या बाढ़ राहत मिलने में कठिनाई हो रही है तो वह उचित माध्यम से अपने अंचल कार्यालय या डीएम कार्यालय में अपना आवेदन जमा करें। बाढ़ के नाम पर राजनीति करने वाले के बहकावे में ना आवें। जिला स्तर पर प्राप्त सभी 134 आवेदनों को संबंधित अंचलों में जांच कर निष्पादन करने के लिए भेजा गया है। साथ ही अंचलों में अब तक जितने आवेदन प्राप्त हुए हैं उन सभी आवेदनों की जांच कर उनका निष्पादन किया जा रहा है।

डीएम ने कहा कि 559604 बाढ़ प्रभावित परिवारों के खाते में राशि भेजी जा चुकी है। पीएफएमएस पर प्राप्त डाटा में से 50000 लोगों को तथा अंचलों की ओर से अभी शेष 60000 लोगों के डाटा भेजा जा रहा है। जिला में अभी 1 लाख 10 हजार बाढ़ प्रभावित परिवारों के खाते में राशि भेजा जाना शेष है। इसलिए किसी को घबराने की जरूरत नहीं है। धैर्य रखें, योग्य लाभार्थी के खाते में जीआर की राशि निश्चित रूप से भेजी जाएगी। 16 सितम्बर तक तकरीबन 5 लाख 59 हजार 604 परिवारों के खाते में कुल 335 करोड़ 76 लाख 24 हजार जीआरकी राशि भेजी जा चुकी है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन परिवार व बच्चों के साथ समय व्यतीत करने का है। साथ ही शॉपिंग और मनोरंजन संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत होगा। आपके व्यक्तित्व संबंधी कुछ सकारात्मक बातें लोगों के सामने आएंगी। जिसके ...

और पढ़ें