पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सोना लूटकांड:बेगूसराय में 400 ग्राम सोना बरामद, दो धराए हैप्पी और रवींद्र की तलाश में जुटी एसटीएफ

दरभंगा15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • समस्तीपुर से सोना व हीरा बरामदगी के बाद तेज हुई कार्रवाई

शहर के बड़ा बाजार से सोना लूटकांड में पुलिस व एसटीएफ की कार्रवाई लगातार जारी है। समस्तीपुर के बाद गुरुवार को बेगूसराय में भी 400 ग्राम सोना बरामद किए गए। वहीं दो को गिरफ्तार भी किया गया। बेगूसराय में एसटीएफ की छापेमारी देर शाम तक जारी रही। बीते 9 दिसंबर को हुए कांड में लूटे गए जेवरात की भी खोज में जुटी पुलिस को हैप्पी व रवींद्र नामक दो लोगों की भी तलाश है। हालांकि इस संबंध में पुलिस अधिकारी कुछ भी बोलने से परहेज कर रहे हैं। मालूम हो कि बुधवार को समस्तीपुर शहर के बहादुरपुर मोहल्ला स्थित दीपक चौधरी व उजियारपुर के बौद्धबली स्थान स्थित ज्वेलरी विक्रेता तरुण कुमार के घर से करीब दो किलो ज्वेलरी बरामद की गई थी। पुलिस ने दीपक चौधरी के साथ उसकी पत्नी, बेटी और एक पुत्र को भी हिरासत में लिया है। दीपक चौधरी इस लूटकांड में फरार चल रहे वांछित अपराधी प्रिंस का पिता बताया जा रहा है। उसके बाद पुलिस ने बौद्धबली स्थान के ज्वेलरी विक्रेता तरुण कुमार को भी गिरफ्तार कर लिया था। इसके अलावा साढ़े तीन लाख कैश व हीरे के जेवरात भी बरामद किए गए हैं। आईजी अजिताभ कुमार ने कहा कि अभी छापेमारी जारी है। जल्दबाजी में कुछ कहना उचित नहीं होगा।

आईजी ने कहा- अभी छापेमारी जारी है, कुछ कहना जल्दबाजी होगी

12 दिसंबर को 7 पकड़े गए थे

जिला पुलिस ने 12 दिसम्बर को सात बदमाशों को गिरफ्तार किया था। और यह सब स्थानीय नशेड़ी थे जो लाइनर की भूमिका में थे। पुलिस के अनुसार गिरफ्तार बदमाशों में से एक ने लाइनर की भूमिका निभायी थी। वहीं, अन्य लूटकांड में शामिल थे। इसके अलावा लूटकांड में शामिल हाजीपुर के मनीष ने 16 दिसम्बर को एक दूसरे मामले में हाजीपुर कोर्ट में सरेंडर कर दिया था। पुलिस ने एक अन्य अभियुक्त हाजीपुर के अमन मल्लिक को भी गिरफ्तार कर लिया। बताया जाता है कि नौ दिसम्बर को शहर के भीड़-भाड़ वाले क्षेत्र बड़ा बाजार में जेवरात कारोबारी के यहां बेखौफ अपराधियों ने फायरिंग करते हुए लूट की बड़ी घटना को अंजाम दिया था। लुटेरे 11 किलो 672 ग्राम सोना के जेवरात के अलावा 10 लाख के हीरे के जेवरात व दो लाख 90 हजार नकदी लूटकर बाइक से निकल गये थे। फायरिंग में एक गोली प्रतिष्ठान के संचालक सुनील लाठ कान को छूती हुई निकल गई थी। वहीं एक दूसरे दुकानदार के कर्मी को भी गोली लगी थी।

लूटेरों की गिरफ्तारी को लेकर सस्पेंस बरकरार, आज हो सकता है खुलासा

घटना को अंजाम देने वाले लुटेरों की गिरफ्तारी को लेकर सस्पेंस बरकरार है। घटना को अंजाम देने वालों की गिरफ्तारी हुई कि नहीं इस संबंध में पुलिस अधिकारी कुछ भी बताने से परहेज कर रहे हैं। घटना के बाद पुलिस दरभंगा सहित हाजीपुर व समस्तीपुर में छापेमारी कर रही थी। इसमें अहम कामयाबी भी मिली। सोना लूट के अन्य मामलों में संलिप्त कहे जानेवाले अपराधी तक दरभंगा पुलिस पहुंच गई। सूत्र बताते हैं कि इसी का परिणाम है कि पुलिस को समस्तीपुर से दो किलो सोना बरामद हुआ है। बताते चलें कि हाजीपुर व मुजफ्फरपुर सोना लूटकांड का अभियुक्त विकास झा को मुंगेर से गिरफ्तार किया गया था। इसे पूर्व के कांड में मुजफ्फरपुर और हाजीपुर की पुलिस नहीं पकड़ सकी थी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आपकी मेहनत व परिश्रम से कोई महत्वपूर्ण कार्य संपन्न होगा। किसी विश्वसनीय व्यक्ति की सलाह और सहयोग से आपका आत्म बल और आत्मविश्वास और अधिक बढ़ेगा। तथा कोई शुभ समाचार मिलने से घर परिवार में खुशी ...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser