पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

संक्रमण का बढ़ रहा ग्राफ:1 डीएमसीएच कर्मी और 2 बाढ़ पीड़ित सहित 49 पाॅजिटिव मिले, अब तक 1370 लाेग हुए संक्रमित

दरभंगाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • संक्रमिताें काे हाेम क्वारेंटाइन में रहने काे कहा गया, एक महिला काे डीएमसीएच भेजा गया

जिले में कोरोना मरीजों की संख्या में लगातार वृद्धि होती जा रही है। काेराेना की बुरी नजर अब बाढ़ पीड़िताेें पर भी लग गई है। मंगलवार को फिर 49 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले जिसमें दाे बाढ़ पीड़ित एवं एक डीएमसीएच के कर्मी हैं। स्वास्थ्य विभाग की ओर से जिले के 18 प्रखंडों के स्वास्थ्य केंद्रों पर रैपिड एंटीजन किट से जांच में 31, दरभंगा मेडिकल कॉलेज के माइक्रोबायोलॉजी विभाग के आरटीपीसीआर जांच में 7 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं जिसमें से एक डीएमसीएच के कर्मी हैं।

जबकि 6 लोग मनीगाछी प्रखंड के रहने वाले हैं। इस तरह से जिले में कुल कोरोना पॉजिटिव मरीजों का आंकड़ा 1370 तक पहुंच गया है। डीएमसीएच के फ्लू कार्नर में रैपिड एंटीजन किट से जांच में 11 कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। इसमें डीएमसीएच के 4, बहादुरपुर से 2, सिमरी से 2 व शहर के लालबाग, मिर्जापुर और हायाघाट से एक-एक लोग कोरोना पॉजिटिव हैं। प्रखंड स्तर पर मिले 31 कोरोना पॉजिटिव में बहादुरपुर से 2, बहेड़ी से 6, किरतपुर से 6, मनीगाछी से 4, बेनीपुर से 3, हायाघाट से 2 व घनश्यामपुर, जाले व सिंहवाड़ा प्रखंड से एक-एक कोरोना पॉजिटिव मरीज हैं। वहीं तीन अन्य प्रखंडों से है। जिले में लगातार काेराेना संक्रमित मरीजाें का ग्राफ बढ़ता जा रहा है।

काेरोना संक्रमित मिलने के बाद सुरक्षा को लेकर मोहल्ले काे किया जा रहा है सेनेटाइज

मनीगाछी में संक्रमितों की संख्या 54 पर पहुंची

डीएमसीएच के आरटीपीसीआर जांच में मंगलवार को 6 लोगों की पॉजिटिव रिपोर्ट आई है। वहीं रैपिड एंटीजन किट से जांच में 4 और लोग पॉजिटिव मिले है। इसके बाद प्रखंड में कोरोना पॉजिटिव की संख्या बढ़कर 54 हो गई है। लगातार हो रही जांच में पाॅजिटिव मामला सामने आने से लोगों को कुछ समझ नहीं रहा है। पीएचसी में कार्यरत हेल्थ मैनेजर मुजफ्फर निशार व पीएचसी प्रभारी डॉ. रजा आलम के बताया कि जहां भी कोरोना पॉजिटिव मिल रहे हैं उस मोहल्लों को सेनेटाइज किया जा रहा है।

बहेड़ी बाजार के 4 लोग संक्रमित पाए गए हैं

प्रखंड के पीएचसी में कुल 85 लोगों की कोरोना जांच की गई जिसमें 6 लोग पॉजिटिव पाए गए। इसमें बहेड़ी बाजार के 4 व पड़ाेस के समस्तीपुर जिले के शिवाजीनगर थाना क्षेत्र के 2 व्यक्ति पॉजिटिव मिले हैं। इसमें पॉजिटिव एक वृद्ध महिला को आइसोलेशन को लेकर डीएमसीएच भेजा गया है। हायाघाट प्रखंड में 90 विस्थापित बाढ़ पीड़ितों के जांच सैंपल में से 2 व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाए गए। कोरोना पॉजिटिव लोगों में नयाटोला व घराड़ी गांव के एक-एक बाढ़ पीड़ित शामिल हैं।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय आर्थिक पक्ष पहले से अधिक सक्षम और सुदृढ़ स्थिति में रहेगा। कुछ समय से चल रही चिंताओं से राहत मिलेगी। परिवार के लोगों की हर छोटी-मोटी जरूरतें पूरी करने में आपको आनंद आएगा। अचानक ही किसी ...

और पढ़ें