पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

लापरवाही पड़ेगी भारी:फिर मिले 59 काेराेना पाॅजिटिव, आंकड़ा हुआ 898

दरभंगा14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना मरीज ने डिस्चार्ज करने के लिए दिया धरना

आरोप- 10 दिन हो गए, कोई देखने नहीं आता है, तो अस्पताल में क्यों रहें?

डीएमसीएच के कोरोना आइसोलेशन वार्ड में 10 दिन से भर्ती मरीज शैलेंद्र सिन्हा कुव्यवस्था व डॉक्टर-नर्सों के नहीं आने के कारण डिस्चार्ज करने की मांग को लेकर शनिवार की देर शाम धरना पर बैठ गए। उन्होंने आरोप लगाया की 10 दिनों में वार्ड बहुत कम डाॅक्टर व नर्स आए हैं। मरीज को एक छोटा ऑक्सीजन सिलेंडर दिया जाता है जो 4 घंटे में समाप्त हो जाता है। ऐसे में अस्पताल में रहने से क्या फायदा। वहीं, डीएम डॉ. त्यागराजन ने कहा की इस संबंध में जानकारी नहीं है। आइसोलेशन वार्ड में 10 दिन रहने के बाद डिस्चार्ज करने का प्रावधान है।

जिले में कोरोना वायरस बहुत तेजी से फैल रहा है। शनिवार को जिले में फिर 59 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले, जिसमें एक ही परिवार के चार लाेग शामिल हैं। ये लाेग हाल में काेलकाता से अाए थे। काेराेना पाॅजिटिव में तीन बेटे व मां हैं। शनिवार की जांच में डीएमसीएच की आरटीपीसीआर से 12, लक्षमीसागर माेहल्ले से 10, टावर चाैक के पास 2, मनीगाछी प्रखंड में 10, डीएमसीएच के आइसोलेशन वार्ड में 2 एवं डीएमसीएच के फ्लू कॉर्नर में रैपिड एंटीजन किट से की गई जांच में 16 एवं अन्य जगहाें पर की गई जांच में 7 काेराेना पाॅजिटिव मरीज मिले। बेंता चौक के एक डॉक्टर व डीएमसीएच के एक कर्मी, बहादुरपुर प्रखंड व नवटोलिया से 4, नाका नंबर छह, लहेरियासराय हॉस्पीटल रोड, सिंहवाड़ा, पोखर भिंडा, मधुबनी जिले के एक-एक कोरोना पॉजिटिव मिले। बाकी दरभंगा शहरी क्षेत्र के हैं। इस तरह से जिले में कोरोना मरीजों की कुल संख्या बढ़कर 898 तक पहुंच गई है। वहीं, मधुबनी के झंझारपुर के एक कोरोना संदिग्ध की डीएमसीएच में मौत हो गई। अब जिले के सभी 18 प्रखंड के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर कोरोना जांच की सुविधा दी गई है। 5 शहरी स्वास्थ्य केंद्रों व बेनीपुर सब डिविजन हॉस्पिटल में कोरोना टेस्टिंग की व्यवस्था की गई है। जिन सभी जांच केंद्रों पर कोई भी जिसमें लक्षण होंगे वे अपनी जांच करा सकते हैं। इन सभी स्वास्थ्य केंद्रों पर जांच में 19 लोग कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। जिसमें अलीनगर से 4, केवटी से 6, बेनीपुर व बहादुरपुर, बिरौल, घनश्यामपुर, जाले, कुशेश्वरस्थान पूर्वी के एक-एक कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। जिला प्रशासन की ओर से डीएमसीएच में नियंत्रण कक्ष चालू किया गया है। जिसका नंबर 06272-252024 है। सीएस डॉ. संजीव कुमार ने कहा कि जिला स्कूल में 100 बेड का आइसोलेशन वार्ड बनाया जा रहा है।

शनिवार काे मिले अधिकतर संक्रमिताें में लक्षण नहीं मिले

यह तस्वीर शहर के पंडासराय स्थित चौधरी गैस एजेंसी की है। जहां गैस के लिए लोग सुबह से ही लाइन में लगे दिखे। पर लंबी लाइन में खड़े लाेगाें ने साेशल डिस्टेंस का पालन नहीं किया अाैर इनमें से कई ने मास्क भी नहीं पहना था। जिस रफ्तार से काेराेना संक्रमण बढ़ रहा है ऐसे में ऐसी लापरवाही खतरनाक है। शनिवार काे मिले संक्रमिताें में से अधिकतर में काेई लक्षण भी नहीं था।

हाॅस्टल में काेराेना पॉजिटिव डाॅक्टर और नर्साें पर पत्थर फेंकने के मामले में एफआईआर दर्ज

थाना क्षेत्र के नवटोल में कोरोना मरीजाें को लेकर हुए विवाद के मामले में आरबी मेमोरियल के निदेशक सुर्जल कुमार मिश्रा ने थाने में एफआईआर दर्ज करवाई है। कुछ दिन पूर्व आरबी मेमोरियल के डॉक्टर व कर्मी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। जिन्हें बहादुरपुर थाना क्षेत्र के नवटोल स्थित हाॅस्टल में सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए रखा। पर स्थानीय कृष्ण मोहन प्रसाद सिंह व अंकित कुमार ने 28 जुलाई की रात साढ़े दस बजे हाॅस्टल में रह रहे डॉक्टर व नर्साें पर पत्थर फेंका, जिससे कई घायल हो गए।

कोरोना से संबंधित जानकारियों के लिए टोल फ्री नंबर किया जारी

जिला प्रशासन ने कोरोना के बढ़ते संक्रमण की रोकथाम के लिए नियंत्रण कक्ष की स्थापना की है। जिसका टोल फ्री नंबर 1800-345- 6610 है। इस नंबर पर कोई भी सुबह 8 बजे से रात के 8 बजे तक चिकित्सीय परामर्श, जांच की सुविधाओं की जानकारी, कोविड केयर सेंटर, डेडिकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर आदि के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - धर्म-कर्म और आध्यामिकता के प्रति आपका विश्वास आपके अंदर शांति और सकारात्मक ऊर्जा का संचार कर रहा है। आप जीवन को सकारात्मक नजरिए से समझने की कोशिश कर रहे हैं। जो कि एक बेहतरीन उपलब्धि है। ने...

और पढ़ें