पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना अपडेट:कोरोना से फिर 6 मरीजों की मौत, 24 घंटे में रिकॉर्ड 246 पॉजिटिव केस मिले, 32 स्वस्थ

दरभंगा8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
डीएमसीएच में कोरोना की जांच कराता युवक। - Dainik Bhaskar
डीएमसीएच में कोरोना की जांच कराता युवक।
  • मई के 4 दिनों में 654 केस मिले, 26 लोगों की कोरोना से मौत हुई और 155 लोग जंग जीतने में सफल

कोरोना से फिर 11 लोगों की मौत हो गई। पिछले 24 घंटे में रिकॉर्ड 246 पॉजिटिव केस भी मिले। मई माह के 4 दिनों में 654 केस मिले, जबकि 31 लोगों ने दम तोड़ दिया। वहीं 155 लोग स्वस्थ्य हुए। मंगलवार को 32 लोग कोरोना की जंग को जीत कर घर गए। कोरोना से मरने वाले में डीएमसीएच के कोरोना आईसीयू में एक और आइसोलेशन वार्ड में 4 ने दम तोड़ दिया। वहीं प्राइवेट अस्पताल में 6 की मौत हुई। इसमें से दरभंगा जिला के 6, सुपौल के 2 और मधुबनी, समस्तीपुर व मोतिहारी जिला के एक-एक पीड़ितों का नाम शामिल है। इधर, ग्रामीण क्षेत्र के बहेड़ी प्रखंड में सबसे अधिक 36 कोरोना पॉजिटिव मिले है। पिछले दो सप्ताह में इस प्रखंड में लगातार मरीजों की संख्या बढ़ रही है। डीएमसीएच के आइसोलेशन वार्ड में 109 व कोरोना आइसीयू में 7 मरीज भर्ती है। स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार होम आइसोलेशन में 1267 लोग रह रहे हैं। अभी 1314 लोग एक्टिव हैं।

बिरौल व कुशेश्वरस्थान में 4 स्वास्थ्य कर्मी पॉजिटिव
बिरौल प्रखंड के तीन स्वास्थ्य कर्मी कोरोना पॉजिटिव पाए गए। कुल मिलाकर 5 कर्मियों के पॉजिटिव होने से हड़कंप मच गया है। पीएचसी सतीघाट के लैब टेक्नीशियन के कोरोना पॉजिटिव होने से कोविड 19 की जांच ठप पड़ गई है।

रैपिड एंटीजन से 1701 लोगों की जांच पॉजिटिव
इधर,स्वास्थ्य विभाग की ओर से रैपिड एंटीजन किट से 1701 लोगों की जांच की गई। जिसमें 149 कोरोना पॉजिटिव मिले है। बहेड़ी में 36, सदर में 28, बेनीपुर में 18, घनश्यामपुर में 14, कुशेश्वरस्थान में 14, बहादुरपुर में 7, सिंघवाड़ा में 5, बिरौल में 5, एसडीएच बेनीपुर में 3, मनीगाछी में 2, केवटी में 2, अलीनगर में 2 व कुछ अन्य प्रखंड में कोरोना पॉजिटिव मिले है। डीएमसीएच के फ्लू कॉर्नर में 145 लोगों की जांच में की गई। जिसमें 60 कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। जबकि आरटीपीसीआर से की गई जांच में 37 पॉजिटिव मिले।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आज की स्थिति कुछ अनुकूल रहेगी। संतान से संबंधित कोई शुभ सूचना मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। धार्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करने से मानसिक शांति भी बनी रहेगी। नेगेटिव- धन संबंधी किसी भी प्रक...

    और पढ़ें