पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वैक्सीन का इंतजार:काेराेना काे मात देने के लिए पुणे से पहुंची वैक्सीन की 61,820 वाइल

दरभंगा4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • दरभंगा काे मिला 20240, समस्तीपुर काे 23150 व मधुबनी के लिए 18430 डाेज, 16 जनवरी को शुरू हाेने वाले प्रथम चरण के टीकाकरण के लिए तैयारियां पूरी

अखिरकार जिस कोरोना वैक्सीन का काफी दिनों से आने का इंतजार चल रहा था, आज वह क्षण समाप्त हाे गया। राज कैंपस स्थित क्षेत्रीय कोल चेन प्वाइंट में बुधवार को करीब 1 बजे 61,850 वाइल कोरोना वैक्सीन पहुंची। जिसे डीआईओ डॉ. अमरेंद्र कुमार मिश्रा व एसीएमओ डॉ. अनिल कुमार ने रिसीव किया। क्षेत्रीय कोल चेन प्वाइंट से ये वैक्सीन दरभंगा, समस्तीपुर व मधुबनी जिले जाएगी। आई वैक्सीन में दरभंगा के लिए 20240, समस्तीपुर जिले के लिए 23150 व मधुबनी जिले के लिए 18430 वाइल आई है। यह वैक्सीन पूणे से पहुंची। समस्तीपुर व मधुबनी जिले के लिए आवंटित वैक्सीन गुरुवार को भेज दी जाएगी। 16 जनवरी को प्रथम चरण में किए जाने वाले टीकाकरण के लिए तैयारी पूरी कर ली गई है। प्रथम चरण के टीकाकरण के लिए 10 स्थलाें का चयन किया गया है। पीएचसी बहादुरपुर, बहेड़ी, जाले, केवटी, मनीगाछी, सिंहवाड़ा, हनुमाननगर पर गुरुवार को वैक्सीन भेज दी जाएगी।

पहले दिन सौ-सौ लोगों को पड़ेगा टीका
16 जनवरी को चयनित 10 स्थानाें पर 100 लोगों को टीका पड़ेगा। इसकी तैयारी पूरी कर ली गई है। टीकाकरण के लिए बहादुरपुर में 535, बहेड़ी में 1449, हनुमाननगर में 395, जाले में 890, केवटी में 1115, मनीगाछी में 607, सिंहवाड़ा में 900 व प्राइवेट अस्पतालों के 2848 व डीएमसीएच के 1332 लाेगाें का डाटा अपलोड कर लिया गया है।

तैयारी का लिया गया जायजा

​​​​​​​इधर, गौराबौराम, हनुमाननगर, तारडीह, सदर प्रखंड आदि प्रखंडों में टीकाकरण को लेकर बैठक हुई। इसमें चरणवार होने वाले टीकाकरण पर चर्चा की गई।

बेनीपुर में दूसरे चरण में पड़ेगा टीका

कोविड -19 से बचाव के लिए बनाए गए टीकाकरण केंद्र का बुधवार को बीडीओ अमोल मिश्र ने निरीक्षण किया। यहां दूसरे चरण में टीकाकरण कार्य प्रारंभ किया जाएगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कई प्रकार की गतिविधियां में व्यस्तता रहेगी। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने में समर्थ रहेंगे। तथा लोग आपकी योग्यता के कायल हो जाएंगे। कोई रुकी हुई पेमेंट...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser