पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

शहर में बढ़ रहे काेराेना पाॅजिटिव:जिले में मिले 7 कोरोना पाॅजिटिव, फिर भी लाेग नहीं कर रहे साेशल डिस्टेंस का पालन

दरभंगा10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • दाे दिनाें में 55 की रैंडम जांच, अब तक जिले में 396 रोगी

जिले में कोरोना पाॅजिटिव मरीजों व इस बीमारी से मरने वालाें की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। जिले में अब तक कोरोना पॉजिटिव के 396 मामले अा चुके हैं। 15 लोगों की मौत हाे चुकी है। दरभंगा शहर की स्थिति खराब हाेती जा रही है। बावजूद शहर के लाेग लापरवाह दिख रहे हैं। साेशल डिस्टेंसिग का पालन नहीं हाे रहा है। मास्क भी लाेग सही से नहीं लगा रहे हैं।  मंगलवार काे  लहेरियासराय  चट्‌टी चौक, दरभंगा टावर, लहेरियासराय गुदरी बाजार, बेंता चौक, लोहिया चौक, जीएनगंज, दरभंगा टावर ,दाेनार चाैक के पास सड़काें व दुकानाें में लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करते दिखे। दुकानाें में भीड़ दिखी।  बिना मास्क के ही कई  दुकानदार ग्राहकों से सामान की बिक्री कर रहे थे।

वहीं ग्राहक भी बिना मास्क के ही खरीदारी कर रहे थे। साथ ही इन चौक चौराहों की सड़कों से एक बाइक पर दो से तीन लोग गुजर रहे थे। किसी को कोई रोकने वाला नहीं था। साेशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने पर उज्जवल कुमार , रंधीर कुमार , सुद्धांशु  कुमार ने बताया कि जरूरी सामान  खरीदने के लिए पहुंचे हैं। यहां से जाने के बाद घर पर साबुन से अच्छी तहर से अपने हाथों की सफाई करते हैं। साथ ही कपड़े की सफाई करने के बाद ही अन्य कोई कार्य करते हैं।  

लहेरियासराय गुदरी बाजार में लोगों की भीड़ लगी हुई थी।  लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किए बिना सामान की खरीदारी कर रहे थे। स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव उदय सिंह कुमावत के निर्देश पर रैपिड एंटीजन किट से कोरोना संदिग्ध मरीजों की जांच शुरू कर दी गई है। स्वास्थ्य विभाग पटना की ओर से जिला स्वास्थ्य विभाग व डीएमसीएच प्रशासन को एक-एक हजार किट जांच के लिए दिए गए हैं। मंगलवार काे  अल्लपट्‌टी, सदर प्राथमिक केंद्र व नाका नंबर पांच स्थित मोहल्ले के 30 लोगों की  रैपिड एंटीजन किट से जांच की गई।

सदर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के स्वास्थ्य प्रबंधक  रैवती रमण ने बताया कि मंगलवार को इस किट से 30 लोगों की जांच हुई। जिसमें  5 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए।  इसमें 1 अल्लपट्‌टी, 1 नगर निगम कार्यालय के पास व 3 लक्ष्मीसागर मोहल्ले के रहने  वाले हैं। वहीं साेमवार की  रात  रहमगंज में 25 लोगों  की जांच में  2 काेराेना  पॉजिटिव पाए गए । इस कीट से मात्र आधा घंटे में जांच रिपोर्ट आ जाती है। वहीं इस कीट से डीएमसीएच में अभी तक जांच शुरू नहीं की गई है। 

मोहल्लाें काे सेनेटाइज नहीं करने से लोगों में नाराजगी
शहर में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की बढ़ती संख्या के बावजूद नगर निगम की ओर से पॉजिटिव पाए गए मोहल्ले में सेनेटाइज नहीं किया जा रहा है । अल्लपट्टी के मोहल्ले में पिछले 1 सप्ताह से लगातार कोराेना पॉजिटिव मरीज मिल रहे हैं। मोहल्ले वालाें के कहने के बावजूद नगर निगम की ओर से अभी तक इस माेहल्ले काे सेनेटाइज नहीं किया गया है। इससे यहां के लोगों में डर के साथ ही निगम प्रशासन के विरुद्ध नाराजगी भी है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

    और पढ़ें