पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आक्रोश:पौनी गांव में गेहुंआ नदी पर पुल नहीं बनने से तीन वार्ड के नाराज लोगों ने वोट बहिष्कार का लिया निर्णय

दरभंगाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पुल नहीं होने के कारण पंचायत के दूसरे वार्ड में जाने के लिए तय करनी होती है 5 किमी की दूरी

प्रखंड के रसियारी पौनी पंचायत अंतर्गत पौनी गांव में गेहुंआ नदी पर वर्षों से पुल का मांग कर रहे गांव के वार्ड 1, 2 और 3 के लोगों ने शुक्रवार को बैठक कर पुल नहीं तो वोट नहीं करने का फैसला लिया। ग्रामीण भूपेंद्र यादव, श्याम यादव, भाग नारायण यादव, झुड़ी सदा, सुकन सदा, त्रिवेणी मुखिया, मो. इशुफ सहित अन्य लोगों ने बताया कि आजादी काल से ही गेहुंआ नदी में पुल की समस्या से ग्रामीण जूझ रहे हैं। पिछले तीन दशक से राजनेता गेहुंआ नदी पर पुल बनाने के आश्वासन पर जीतते आ रहे हैं।

चुनाव के समय सांसद एवं विधायक वोट मांगने पहुंच जाते हैं और आश्वासन भी देते हैं। लेकिन जाने के बाद फिर 5 वर्षों तक नजर नहीं आते हैं। लेकिन इस बार किसी भी कीमत पर किसी नेता को वोट नहीं करेंगे। ग्रामीणों ने बताया कि तीन वार्ड के लगभग 45 सौ से अधिक लोग एक पुल के कारण गांव के दूसरे वार्ड से नहीं जुड़ पा रहा है। दूसरे वार्ड जाने के लिए 5 किलोमीटर की दूरी घूमकर रसियारी होकर जाना पड़ता है। पहले यहां नाव की भी व्यवस्था थी। पर वह भी 15 दिनों से डूबा हुआ है। जिससे यहां के ग्रामीणों ने एकजुट होकर वोट नहीं करने का फैसला लिया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। इस समय ग्रह स्थितियां आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही हैं। आपको अपनी प्रतिभा व योग्यता को साबित करने का अवसर ...

और पढ़ें