पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

हड़ताल:आशा संघ ने बैठक में लिया निर्णय 6 से 9 अगस्त तक करेगा हड़ताल

दरभंगा14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

बिहार राज्य आशा संघ की बैठक शनिवार को रामाकांत यादव के अध्यक्षता में लालबाग भाकपा कार्यालय अजय भवन में बैठक संपन्न हुई। बैठक में संघ के महासचिव कौशलेंद्र कुमार वर्मा ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा है कि ऑल इंडिया स्कीम वर्कर संयुक्त फोरम एवं आशा संयुक्त संघर्ष मंच के आवाहन पर 6 से 9 अगस्त को विभिन्न मांगों को लेकर हड़ताल किया जाएगा। जिसमें आशा को स्थाई कर्मचारी का दर्जा दिया जाए। न्यूनतम वेतन 21 हजार रुपए दिया जाए। वहीं, 7 जनवरी के समझौता के तहत1000 मानदेय एवं अन्य मांगों को पूरा करें, राज्य के तमाम जिला में प्रधान लिपिक, अकाउंटेंट, बीसीएम द्वारा विभिन्न योजना राशि का भुगतान करने में 1000 से लेकर 5000 लिया जा रहा है।

जबकि करोना के समय आशा के मृत्यु परिवार को 50 लाख रुपया मुआवजा दिया जाए आदि सवालों को लेकर राष्ट्रव्यापी हड़ताल को सफल बनाने के लिए राज्य के तमाम पीएससी में आशा को धरना देने का आवाहन किया। संघ के महासचिव ने कहां है कि अगर केंद्र सरकार एवं राज्य सरकार विचार नहीं किया तो 24 अगस्त को मुख्यमंत्री का घेराव एवं अनिश्चित समय के लिए सितंबर माह से हड़ताल किया जाएगा। जिला के नेता रमेश पंडित, जिला एटक के नेता विश्वनाथ सिंह, किरण राव, विभा देवी, चंचला देवी, राम तारा देवी, ममता देवी, सुनैना देवी, मुन्नी देवी, नीलम देवी, आरती देवी, सुधा देवी आदि ने भाग लिया।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - धर्म-कर्म और आध्यामिकता के प्रति आपका विश्वास आपके अंदर शांति और सकारात्मक ऊर्जा का संचार कर रहा है। आप जीवन को सकारात्मक नजरिए से समझने की कोशिश कर रहे हैं। जो कि एक बेहतरीन उपलब्धि है। ने...

और पढ़ें