पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

टीकाकरण:सहायक समाहर्ता अभिषेक पलासिया ने टीका के लिए लोगों को किया जागरूक

हनुमाननगर/कुशेश्वरस्थान8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

मेरा पंचायत कोरोना मुक्त अभियान के तहत रविवार को सहायक समाहर्ता अभिषेक पलासिया ने गोढ़ैला पंचायत के हब्बीपुर, धनुखी व बसंत गांव में घर-घर जाकर लोगों से रुबरु हुए। इस क्रम में उन्होंने आम जनता को कोरोना महामारी से बचाव के लिए टीकाकरण के महत्व को समझाया। पंचायत में संचालित टीकाकरण केन्द्रों पर जाकर टीका लेने के लिए लोगों प्रोत्साहित किया।

लोगों ने टीकाकरण की विश्वसनीयता के लेकर अनेक सवाल किए जिसका माकूल जवाब देते हुए उन्होंने लोगों को आश्वस्त किया। लोगों के बीच कई तरह के दुष्प्रचार होने के कारण कुछ लोग घर से बाहर निकल को तैयार नहीं हुए। जबकि कुछ लोग घर छोड़कर भागने भी लगे। इसके बावजूद अनेक लोगों ने टीकाकरण के महत्व को समझते हुए टीकाकरण केन्द्रों पर जाकर टीका भी लिया। इस अभियान में बीडीओ सुधीर कुमार, सीओ कैलाश चौधरी, सीएचसी प्रभारी डॉ. आरपी चौधरी, स्वास्थ्य प्रबंधक जमील अहमद आदि मौजूद थे। उधर, कुशेश्वरस्थान पीएचसी सती घाट में रविवार को 187 लोगों का कोरोना जांच किया गया। जिसमें सभी लोगों का रिपोर्ट निगेटिव रहा।

यह जानकारी देते हुए चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. आरव आनंद ने कहा कि 187 लोगों का रैपिड एंटीजन कीट से कोरोना जांच जांच किया गया जिसमें सभी रिपोर्ट निगेटिव रहे। 70 लोगों का सैंपल लेकर आरटीपीसीआर जांच के लिए डीएमसीएच भेजा गया है।

खबरें और भी हैं...