पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

लापरवाही:डीएमसीएच में आयुष्मान मरीजों को नहीं मिल रही दवा

दरभंगा12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • आंख के मरीजों को लिए 31 में से 28 तरह की दवा मेन स्टोर में होने के बाद भी नहीं दी जा रही है

डीएमसीएच में भर्ती आयुष्मान कार्डधारी मरीजों को दवा नहीं मिल रही है। कार्ड होने के बाद भी उन्हें बाहर से दवा खरीदनी पड़ रही है। बता दें कि डीएमसीएच में मरीजों को आयुष्मान योजना के तहत दवा देने के लिए शिव शंभू मेडिकल दुकान काे अधिकृत किया गया था, लेकिन दुकानदार का करीब 25 लाख रुपए का भुगतान नहीं किया गया। जिसके कारण 6 माह पहले ही दुकानदार ने दवा देने से साफ मना कर दिया। इसके बाद मेडिसिन वार्ड व गायनिक वार्ड में भर्ती मरीजों के लिए 250 लाख रुपए की दवा की खरीदारी की गई। 15 दिन पहले आई के मरीजों के लिए 31 तरह की दवा में से 28 तरह की दवा 2.50 लाख रुपए की खरीदारी हुई। खरीदारी कर अस्पताल के मेन दवा स्टोर में रखी गई है।

आयुष्मान कार्ड के रहते बाहर से खरीदनी पड़ रही है दवा
बहादुरपुर प्रखंड के कुज्जी गांव की बुच्ची देवी ने बताया कि उनका पति अरूण कुमार 13 मार्च से भर्ती है। आयुष्मान कार्ड होने के बाद भी बाजार से दवा खरीदकर लानी पड़ रही है। अभी तक 15 हजार रुपए तक की दवा खरीद चुकी हूं। मधुबनी जिले के पंडाैल के अंशु कुमार ने कहा कि उनकी बहन की पीठ में काफी दर्द है। इनफेक्शन भी है। जांच व दवा को मिलाकर 18 हजार रुपए की दवा खरीद चुके हैं। जाले के राजीव कुमार ने बताया कि उनके पिता राम प्रति पासवान 20 दिनों से ऑर्थों वार्ड में भर्ती हैं। 15 हजार रुपए तक की दवा बाजार से खरीदकर अभी तक ला चुके हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- कुछ रचनात्मक तथा सामाजिक कार्यों में आपका अधिकतर समय व्यतीत होगा। मीडिया तथा संपर्क सूत्रों संबंधी गतिविधियों में अपना विशेष ध्यान केंद्रित रखें, आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती हैं। अनुभव...

    और पढ़ें